Monday, May 6 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


परभणी रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर बोला हमला

परभणी, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेसियों ने जानबूझकर मराठवाड़ा को साल दर साल समग्र विकास से दूर रखा है।
पठारी रोड पर लक्ष्मी नगरी इलाके में महायुति के उम्मीदवार और राष्ट्रीय समाज पार्टी के अध्यक्ष महादेव जानकर के प्रचार के लिए आयोजित एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव इस बारे में नहीं है कि अगली सरकार किसकी बनेगी, बल्कि यह भारत बनाने के लक्ष्य के साथ हो रहा है। एक विकसित और आत्मनिर्भर देश।
उन्होंने कहा, ''भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना चाहता है। चंद्रयान जैसा सफल मिशन 140 करोड़ नागरिकों के लिए गर्व का विषय बन गया।'' उन्होंने कहा कि भविष्य का गगनयान मिशन भी गौरवशाली होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सशस्त्र बलों को स्वदेशी हथियारों की आपूर्ति और कोरोना महामारी जैसी आपदा में टीकों का उत्पादन आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि इस चुनाव में उठाए गए मुद्दे भी आम नहीं हैं और इसलिए यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा, “2014 के चुनावों के दौरान आतंकवादी हमलों और बम विस्फोटों जैसे मुद्दों पर चर्चा हो रही थी। पांच साल बाद, 2019 के चुनावों में आतंकवादी हमलों, बम विस्फोटों आदि की चर्चा नहीं हुई।” सर्जिकल स्ट्राइक से देश में बदलाव आया।
श्री मोदी ने कहा कि पांच साल में भारत ने दुनिया को दिखा दिया कि वह हमले बर्दाश्त करने वाला देश नहीं है
आतंकियों के घर में घुसकर जवाबी कार्रवाई करता है।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में केंद्र सरकार का फोकस 'सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास' पर रहा।
उन्होंने कहा कि जाति और धर्म के आधार पर बिना किसी भेदभाव के केंद्र सरकार ने परभणी जिले में भी लाभार्थियों को 40 हजार घर दिए हैं।
सैनी
वार्ता
image