Sunday, May 5 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सलमान के घर के बाहर फायरिंग मामले में जुड़े नए आरोप, अनमोल बिश्नोई वांछित

मुंबई 22 अप्रैल (वार्ता) मुंबई क्राइम ब्रांच ने कुछ दिन पहले यहां बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर फायरिंग मामले में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) में तीन नई धाराएं जोड़ी हैं, जिसके बाद जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई अनमोल बिश्नोई अब इस मामले में वांछित है।
अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। पुलिस ने अनमोल पर धमकी देने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 (2), 115 (उकसाने) और 201 (सबूतों के साथ छेड़छाड़) के तहत मामले दर्ज किये हैं।
एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने वाले अनमोल को मामले के संबंध में वांछित घोषित किया गया है।
मुंबई क्राइम ब्रांच ने पहले गुजरात के भुज से विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में पहचाने गए दो शूटरों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया तथा 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
दोनों 14 अप्रैल की सुबह करीब पांच बजे बांद्रा पश्चिम में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर पर कम से कम चार गोलियां चलाने के बाद भाग गए थे।
हमले के अगले दिन अनमोल ने सलमान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी। एक फेसबुक पोस्ट में उसने कहा कि गोलीबारी सिर्फ एक ‘ट्रेलर’ थी और अगर सलमान ने बिश्नोई समुदाय से माफी नहीं मांगी तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
पुलिस, जिसने 15 जांच टीमों का गठन किया था, यह भी जांच कर रही है कि क्या रायगढ़ में गोलीबारी से जुड़े कोई तार हैं, जहां पनवेल में सलमान खान परिवार का एक फार्महाउस है।
सितंबर 1998 में सलमान खान पर कुछ अन्य अभिनेताओं के साथ ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगाया गया था। काले हिरण को बिश्नोई समुदाय पवित्र मानता है।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में पांचवें चरण के मतदान के लिए 301 आवेदन वैध

महाराष्ट्र में पांचवें चरण के मतदान के लिए 301 आवेदन वैध

05 May 2024 | 11:17 AM

मुंबई 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने रविवार को 13 लोकसभा क्षेत्रों में पांचवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए 397 उम्मीदवारों में से 301 के आवेदनों के वैध होने की पुष्टि की।

see more..
image