Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


महागठबंधन चौकीदार की चौकी छीन कर ही दम लेगा:अखिलेश

महागठबंधन चौकीदार की चौकी छीन कर ही दम लेगा:अखिलेश

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर निशान साधते हुए कहा कि इस बार महागठबंधन इस चौकीदार की चौकी छीन कर ही दम लेगा।

श्री यादव शुक्रवार को यहां राजकीय इंटर कालेज के मैदान में गठबंधन के प्रत्याशी हेमराज वर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि हमारा गठबंधन महामिलावट है। हम कहते हैं कि यह महा परिवर्तन का गठबंधन है, लेकिन जनता ने तय कर लिया है इस बार चौकीदार से चौकी छीनने वाली है।

उन्होंने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी तंज कसते हुए कहा कि 56 इंच के सीने वाले पीलीभीत वासियों को बाघों के हमलों से नहीं बचा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौकीदार चोर है और बाबा-बाबा कह कर श्री मोदी का मज़ाक़ उड़ाते रहे। उन्होंने कहा कि इस बार महागठबंधन चौकीदार की चौकी छीन कर ही दम लेगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव में गठबंधन के पक्ष में हवा चली है। जिससे अपनी हार का अन्दाजा भाजपा को हो गया है। इसलिए भाजपा के नेता कल से ही परेशान हैं।

श्री यादव ने कहा कि अच्छे दिन तब आएंगे जब यहां से गठबंधन का प्रत्याशी जीतकर लोकसभा में खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि यहां किसानों का चीनी मिलो पर बकाया है, चीनी बनाकर पर गन्ना ले लिया लेकिन किसानों का पैसा नहीं दिया। बाबा जी मुख्यमंत्री आए तो उन्हें बता देना कि गन्ना किसानों का हजारों करोड़ अभी भी बकाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि हम किसानों का आलू खरीदेंगे, बताओ पीलीभीत के लोगों इन्होंने किसी का आलू खरीदा ।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों के जीएसटी से चोरी हुई नौजवानों की नौकरी चोरी हुई। जब गठबंधन की सरकार बनेगी तो असली चौकीदारों को किसानों को गांव के लोगों को सम्मान देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अब चौकीदार बनके आए हैं पहले चाय वाला बनकर आए थे। भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी पर तंज कसा कहा कि जो लड़ रहे हैं पहले सुल्तानपुर में चाय बना रहे थे जब वहां पर ही खराब चाय बनाई तो यहां पर कैसे बनाएंगे।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सुल्तानपुर से रिजेक्ट हो चुके हैं भाजपा वाले चाहते हैं कि हम असली मुद्दों पर बहस ही ना करें। भारतीय जनता पार्टी की बात शौचालय पर शुरू होती है और वहीं खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि शौचालय तो बना दिये लेकिन उनके लिए पानी तो दिया नहीं, तो शौचालय जाएगा कैसे आदमी। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में एक मेगावाट बिजली नहीं बनाई कोई नया संयंत्र बिजली बनाने का नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तमाम नौजवानों के सपने मार दिए । जिसका जवाब भाजपा को चुनाव में मिलना तय है। उन्होंने कांग्रेस की भी जमकर आलोचना की।

There is no row at position 0.
image