Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


ईवीएम की दगाबाजी बनी लेटलतीफी का सबब

प्रयागराज,12 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय क्षेत्र में छह स्थानों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) खराब होने के कारण मतदान निर्धारित समय से 15 से लेकर 45 मिनट बिलंब से शुरू हुए।
इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीटों के लिये कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह सात बजे शुरू हाेकर शाम छह बजे तक मतदान चलेगा।
सहायक निर्वाचन अधिकारी के के उपाध्याय ने रविवार को बताया कि उन्हें भी कई स्थानों से ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिली है। संबधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जहां जो समस्या उत्पन्न हो रही है उसे तत्काल दूर करें। ईवीएम मशीन को तत्काल बदलकर मतदान शुरू कराया जाये।
गौरतलब है कि इलाहाबाद के मेजा बूथ संख्या 94, करछना के इसौटा, कोरांव के सलैया कला एवं देव घाट बूथ पर मशीन खराब होने के कारण मतदान आधा घंटे देरी सें शुरू हुआ। काेरावं के चपरो गांव में इवीएम खराब होने के कारण मतदान नौ बजे तक शुरू नहीं हो सका था।
इसी प्रकार फूलपुर संसदीय क्षेत्र के झूंसी में नायका विद्यालय, दारागंज के राधारमण विद्यालय, आईआरटी और धूमनगंज मतदान केन्द्रों पर भी मशीन खराब होने के कारण 20से 40 मिनट के बिलंब से मतदान शुरू हुआ।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image