Sunday, Aug 18 2019 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • केरल में बाढ़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 115 हुई , 27 लोग लापता
  • केन्द्रीय नेतृत्व ने यदियुरप्पा को 20 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति दी
  • पुजारा शतक के करीब, रोहित का अर्धशतक
  • ‘जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में स्थिति होगी सामान्य’
  • रतुल पुरी के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर रोक से इनकार
भारत


श्री सुरजेवाला ने कहा कि भारत बंद निरंकुश सरकार पर तेल के दामों में बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए दबाव बनाने के वास्ते किया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग डीजल और पेट्रोल को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने की है ताकि इनके दाम में बड़ी कमी लाकर लोगों को राहत दिलायी जा सके।
प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से पेट्रोल के दाम 28 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 27 प्रति लीटर से ज्यादा बढ़े हैं। सरकार ने तेल दाम पर कई बार कर लगाए हैं और लोगों की जेबों पर लगातार डाका डाला जा रहा है। सरकार अनावश्यक कर थोपकर डीजल और पेट्रोल से अब तक 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की कमायी कर चुकी है। तेल के दाम बढ़ने से महंगाई आसमान छू रही है।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर सूचना के अधिकार के तहत मांगी गयी एक ताजा जानकारी से खुलासा हुआ है कि सरकार पेट्रोल और डीजल को देश में जहां क्रमश: लगभग 80 और 74 रुपए प्रति लीटर की दर से बेच रही है उसी पेट्रोल डीजल को 15 अन्य मुल्कों को भारत से 37 रुपए तथा 34 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार इसमें लगातार बढोतरी कर रही है। केंद्र सरकार चाहे तो तेल के दाम में तत्काल कमी ला सकती है लेकिन वह ऐसा नहीं कर रही है इसलिए सभी राजनीतिक दलों, स्वयंसेवी संगठनों तथा आंदोलनकारियों को एकजुट होकर भारत बंद को सफल बनाना चाहिए।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
एनएलयू के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए गोगोई, केजरीवाल और सिसोदिया

एनएलयू के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए गोगोई, केजरीवाल और सिसोदिया

17 Aug 2019 | 11:19 PM

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के सातवें वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और स्पेशल गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली में शनिवार को शामिल हुए।

see more..
आप के कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय पर करेंगे विरोध प्रदर्शन

आप के कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय पर करेंगे विरोध प्रदर्शन

17 Aug 2019 | 11:19 PM

नयी दिल्ली 17 अगस्त (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप)ने संत रविदास मंदिर को गिराये जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि पार्टी की अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति की शाखा के कार्यकर्ता भाजपा के मुख्यालय पर रविवार को विरोध प्रदर्शन करेंगे।

see more..
जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे सत्यपाल मलिक

जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे सत्यपाल मलिक

17 Aug 2019 | 11:19 PM

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए नयी दिल्ली के अखिल भारतीय अयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे।

see more..
वेंकैया शनिवार को तीन देशों के दौरे रवाना

वेंकैया शनिवार को तीन देशों के दौरे रवाना

17 Aug 2019 | 11:19 PM

नयी दिल्ली, 17 अगस्त(वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू शनिवार केा लिथुवानिया, लातविया और इस्तोनिया की यात्रा पर रवाना हो गए।

see more..
image