Sunday, Feb 17 2019 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

श्री सुरजेवाला ने कहा कि भारत बंद निरंकुश सरकार पर तेल के दामों में बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए दबाव बनाने के वास्ते किया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग डीजल और पेट्रोल को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने की है ताकि इनके दाम में बड़ी कमी लाकर लोगों को राहत दिलायी जा सके।
प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से पेट्रोल के दाम 28 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 27 प्रति लीटर से ज्यादा बढ़े हैं। सरकार ने तेल दाम पर कई बार कर लगाए हैं और लोगों की जेबों पर लगातार डाका डाला जा रहा है। सरकार अनावश्यक कर थोपकर डीजल और पेट्रोल से अब तक 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की कमायी कर चुकी है। तेल के दाम बढ़ने से महंगाई आसमान छू रही है।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर सूचना के अधिकार के तहत मांगी गयी एक ताजा जानकारी से खुलासा हुआ है कि सरकार पेट्रोल और डीजल को देश में जहां क्रमश: लगभग 80 और 74 रुपए प्रति लीटर की दर से बेच रही है उसी पेट्रोल डीजल को 15 अन्य मुल्कों को भारत से 37 रुपए तथा 34 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार इसमें लगातार बढोतरी कर रही है। केंद्र सरकार चाहे तो तेल के दाम में तत्काल कमी ला सकती है लेकिन वह ऐसा नहीं कर रही है इसलिए सभी राजनीतिक दलों, स्वयंसेवी संगठनों तथा आंदोलनकारियों को एकजुट होकर भारत बंद को सफल बनाना चाहिए।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

16 Feb 2019 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने सरकार द्वारा पुलवामा हमले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर ‘निराशा’ व्यक्त की है।

 Sharesee more..
मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

16 Feb 2019 | 10:31 PM

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार तथा झारखंड के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

 Sharesee more..
उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

16 Feb 2019 | 10:04 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को उनके निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 Sharesee more..
image