Sunday, Nov 18 2018 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
भारत Share

श्री गडकरी ने जल परिवहन को परिवहन की सबसे सस्ती व्यवस्था बताते हुए उन्होंने उद्योगों से जल मार्गों का इस्तेमाल करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह सस्ता और सबसे बेहतर विकल्प है। इस संबंध उन्होंने गंगा नदी पर तैयार की जा रही जल मार्ग विकास परियोजना का जिक्र किया और कहा कि यह मार्ग ब्रह्मपुत्र से जुड़ेगा और इससे बंगलादेश तथा म्यांमार के लिए जल मार्ग से परिवहन सुगम होगा। उन्होंने वाहन निर्माता कंपनियों से अपने वाहनों के परिवहन के लिए इस मार्ग का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।
वाहन निर्माता कंपनियों से वैकल्पिक ईंधन चालित वाहनों का ज्यादा से ज्यादा निर्माण करने और प्रदूषण घटाने के लिए अनुसंधान को तेज करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि परिवहन व्यवस्था में विविधिकरण लायी जानी चाहिए और शहरी क्षेत्र में सड़कों पर लगने वाले जाम की समस्या के निदान के लिए सार्वजनिक परिवहन के बारे में विचार करना चाहिए।
श्री गडकरी ने दोपहिया वाहन और ऑटोरिक्शा को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर जोर देते हुए कहा कि इससे गरीब वर्ग के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने विश्वास जताया कि एक-दो साल में देश में इलेक्ट्रिक वाहन का विकास कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में वाहन निर्माता कम्पनियों का योगदान सात प्रतिशत है जिसके वर्ष 2026 तक बढ़कर 12 प्रतिशत हो जाने की उम्मीद है।
.........संपादक कृपया शेष पूर्व प्रेषित से जोड़ लें....
अभिनव जितेन्द्र
वार्ता
More News
ए बी पी पांडे राजस्व सचिव नियुक्त

ए बी पी पांडे राजस्व सचिव नियुक्त

17 Nov 2018 | 11:48 PM

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) सरकार ने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए बी पी पांडे को राजस्व सचिव नियुक्त किया है।

 Sharesee more..
सिग्नेचर ब्रिज मामले में अमानतुल्ला खां को अग्रिम जमानत

सिग्नेचर ब्रिज मामले में अमानतुल्ला खां को अग्रिम जमानत

17 Nov 2018 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 17 नवंबर(वार्ता) उत्तर पूर्वी दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज के चार नवंबर को उद्घाटन के दौरान भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ धक्का-मुक्की के मामले में आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक अमनातुल्ला खां को अग्रिम जमानत मिल गई है ।

 Sharesee more..
सुभाष चंद्रा मानहानि मामले में केजरीवाल बरी

सुभाष चंद्रा मानहानि मामले में केजरीवाल बरी

17 Nov 2018 | 7:26 PM

नयी दिल्ली 17 नवंबर (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा की तरफ से दायर मानहानि मामले में बरी कर दिया है ।

 Sharesee more..
राजनाथ से सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग

राजनाथ से सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग

17 Nov 2018 | 7:20 PM

नयी दिल्ली,17 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पूर्व क्रिकेटर तथा पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग की है।

 Sharesee more..
लोकसभा का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से 08 जनवरी तक

लोकसभा का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से 08 जनवरी तक

17 Nov 2018 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 17 नवंबर (वार्ता) लोकसभा का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर को आरंभ होगा आैर आठ जनवरी तक चलेगा।

 Sharesee more..
image