Wednesday, Apr 24 2019 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में रसायन संयंत्र में विस्फोट, तीन लोगों की मौत
  • ‘आतंकवाद के खिलाफ न्यूजीलैंड-फ्रांस मिलकर करेंगे काम’
  • कश्मीर में एक दिन स्थगित रहने के बाद ट्रेन सेवा शुरू
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 अप्रैल)
  • ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
भारत


श्री माकन ने सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों और रुपये के अवमूल्यन आदि पर चर्चा नहीं किये जाने की भी तीव्र आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी इन मुद्दों पर सोमवार को राष्ट्रव्यापी बंद करेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस और समान विचारधारा वाले 20 अन्य दल इस राष्ट्रव्यापी बंद में शिरकत करेंगे। विभिन्न व्यापार संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों ने भी बंद का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बंद का आह्वान देश में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बेतहाशा बढोतरी तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमतों में आई गिरावट पर रोक लगाने में मोदी सरकार की विफलता केे खिलाफ किया गया है।
वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा, “इस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से मैं अपने पार्टी के तमाम कार्यकर्तओं से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे बंद को पूर्णत हिंसा मुक्त रखें।” उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पार्टी रही है और बापू के अहिंसा के वसूलों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रव्यापी बंद में वे (कार्यकर्ता) किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना में संलिप्त नहीं होंगे।
उन्होंने देश के युवाओं और प्रत्येक समुदाय के लोगों से अपील की कि वे भी इस बंद में हिस्सा लें और इसे सफल बनाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर दबाब बनाने के लिए बंद का आह्वान किया है, ताकि बढ़ती महंगाई और रुपये के अवमूल्यन पर रोक लगाने की दिशा में सरकार प्रयास करे।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री माकन ने कहा कि उनकी पार्टी अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद के भीतर और बाहर भी भाजपा के खिलाफ सशक्त तरीके से लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस विभिन्न राज्यों में समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करके 2019 में भाजपा को धूल चटायेगी।
एक अन्य सवाल के जवाब में पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महंगाई बढ़ने, राफेल करार में भ्रष्टाचार, रुपये के अवमूल्यन, पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी जैसे जनता से जुड़े मुद्दे पर कोई बात नहीं की गयी। इस बैठक में केवल ‘मोदी-अमित’ के चारण किये गये।
सुरेश टंडन
वार्ता
More News
अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश

अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश

24 Apr 2019 | 12:02 AM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद एवं बाहुबलि अतीक अहमद पर शिकंजा कसते हुए उसके खिलाफ जेल में व्यवसायी का अपहरण कर पिटाई किये जाने के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने तथा घटना में शामिल जेल अधिकारियों को मंगलवार को निलंबित करने का आदेश दिया।

see more..
सुप्रीम कोर्ट ने राहुल काे व्यक्तिगत उपस्थिति से दी छूट

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल काे व्यक्तिगत उपस्थिति से दी छूट

24 Apr 2019 | 12:02 AM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायलय ने आपराधिक मानहानि मामले में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दे दी।

see more..
सनी देओल को गुरदासपुर से मिला भाजपा का टिकट

सनी देओल को गुरदासपुर से मिला भाजपा का टिकट

23 Apr 2019 | 10:06 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को पंजाब की गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है जबकि होशियारपुर (सु.) सीट से केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट काट कर सोम प्रकाश को प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
समुद्र के अंदर बुलेट ट्रेन की लाइन बिछाने की निविदा जारी

समुद्र के अंदर बुलेट ट्रेन की लाइन बिछाने की निविदा जारी

23 Apr 2019 | 8:29 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय हाईस्पीड रेल निगम ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में मुंबई में समुद्र के अंदर से गुजरने वाली 20 किलोमीटर से अधिक लंबी रेललाइन बिछाने के लिए मंगलवार को निविदा जारी की।

see more..
महिला उत्पीड़न संबंधी सिफारिशों के क्रियान्वयन पर आयोग की नजर

महिला उत्पीड़न संबंधी सिफारिशों के क्रियान्वयन पर आयोग की नजर

23 Apr 2019 | 8:29 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने मंगलवार को कहा कि देश भर में महिला उत्पीड़न और प्रताड़ना की जांच के लिए गठित की गयी जांच समिति की सिफारिशों को संबंधित अधिकारियों के पास भेजा गया है और इनको लागू करने की प्रक्रिया की पूरी निगरानी की जा रही है।

see more..
image