Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
भारत Share

श्री माकन ने सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों और रुपये के अवमूल्यन आदि पर चर्चा नहीं किये जाने की भी तीव्र आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी इन मुद्दों पर सोमवार को राष्ट्रव्यापी बंद करेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस और समान विचारधारा वाले 20 अन्य दल इस राष्ट्रव्यापी बंद में शिरकत करेंगे। विभिन्न व्यापार संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों ने भी बंद का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बंद का आह्वान देश में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बेतहाशा बढोतरी तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमतों में आई गिरावट पर रोक लगाने में मोदी सरकार की विफलता केे खिलाफ किया गया है।
वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा, “इस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से मैं अपने पार्टी के तमाम कार्यकर्तओं से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे बंद को पूर्णत हिंसा मुक्त रखें।” उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पार्टी रही है और बापू के अहिंसा के वसूलों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रव्यापी बंद में वे (कार्यकर्ता) किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना में संलिप्त नहीं होंगे।
उन्होंने देश के युवाओं और प्रत्येक समुदाय के लोगों से अपील की कि वे भी इस बंद में हिस्सा लें और इसे सफल बनाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर दबाब बनाने के लिए बंद का आह्वान किया है, ताकि बढ़ती महंगाई और रुपये के अवमूल्यन पर रोक लगाने की दिशा में सरकार प्रयास करे।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री माकन ने कहा कि उनकी पार्टी अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद के भीतर और बाहर भी भाजपा के खिलाफ सशक्त तरीके से लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस विभिन्न राज्यों में समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करके 2019 में भाजपा को धूल चटायेगी।
एक अन्य सवाल के जवाब में पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महंगाई बढ़ने, राफेल करार में भ्रष्टाचार, रुपये के अवमूल्यन, पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी जैसे जनता से जुड़े मुद्दे पर कोई बात नहीं की गयी। इस बैठक में केवल ‘मोदी-अमित’ के चारण किये गये।
सुरेश टंडन
वार्ता
More News
डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

21 Sep 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चिकित्सा के पेशे को मिशन बताते हुये युवा डॉक्टरों से वंचितों की सेवा का संकल्प लेने की अपील की और कहा कि उनकी राय में पहली पदोन्नति के लिए ग्रामीण इलाकों में कम से कम तीन साल की सेवा अनिवार्य होनी चाहिये।

 Sharesee more..
‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

21 Sep 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 21 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना की जांच एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ मुख्य सतर्कता आयोग (सीवीसी) के समक्ष दी गई शिकायत ‘दुर्भावनापूर्ण’ और सत्य से परे है।

 Sharesee more..
ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

21 Sep 2018 | 11:10 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) सरकार ने शुक्रवार को कहा कि फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान राफेल के सौदे से संबंधित ऑफसेट समझौते में उसने किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया है और उस रिपोर्ट की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है जिसमें फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के हवाले से यह कहा गया है कि भारतीय भागीदार कंपनी का नाम भारत सरकार की ओर से दिया गया था।

 Sharesee more..
image