Monday, Dec 10 2018 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 11 दिसंबर)
  • मैक्रों कर सकते हैं महत्वपूर्ण घोषणाएं
  • यमन की शांति वार्ता का समर्थन करता हैं ईरान
  • तस्करों ने साइप्रस के तट पर छोड़े 43 अवैध अप्रवासी
  • अमेरिका-चीन की कारोबारी जंग में रूस नहीं ले रहा पक्ष: रूस
  • ट्रंप फ्रांस के आंतरिक मामलों में न करें हस्तक्षेप: फ्रांस
  • चीन के भूकंप और भूस्खलन में तीन की मौत, पांच घायल
भारत Share

अमेठी से हारेंगे राहुल गांधी -भाजपा

नयी दिल्ली 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 2019 के आम चुनावों में दो तिहाई बहुमत हासिल करेगा और भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी लोकसभा सीट को बदलने के लिए मजबूर कर देगी।
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यहां कहा कि जिस प्रकार से हालात बन रहे हैं, राजग काे दो तिहाई से अधिक बहुमत मिलेगा और भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी।
पार्टी के सूत्रों ने यह भी कहा कि विपक्षी खेमें में उस समय हताशा छा जाएगी जब सुश्री मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी गठबंधन के लिए सहमत नहीं बन पाएंगी। उस समय कांग्रेस की स्थिति बदतर हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस संभवत: अमेठी में भी हार जाए और श्री राहुल गांधी अपनी सीट बदलने के लिए मजबूर हो जाएंगे। अमेठी में कांग्रेस की समूची इकाई अब भाजपा के साथ आ गयी है।
पार्टी के नेता ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों का महंगाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। राजग की सरकार मुद्रास्फीति की दर चार प्रतिशत के आसपास रखने में कामयाब रही है जबकि 2014 में यह आंकड़ा 11 प्रतिशत के आसपास था।
सूत्रों ने संकेत दिये कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान राज्य सरकारों खासकर भाजपा के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि वैट कम हो जाए जिससे उपभोक्ताअों को राहत मिल सके। राज्य हालांकि इस बारे में स्वतंत्र रूप से और सही समय पर निर्णय लेंगे।
सचिन.श्रवण
वार्ता
More News
राम मंदिर के लिए कानून बनाये सरकार: धर्म संसद

राम मंदिर के लिए कानून बनाये सरकार: धर्म संसद

09 Dec 2018 | 11:30 PM

नयी दिल्ली 09 दिसम्बर (वार्ता) देश के विशिष्ट संत-महात्माओं और प्रमुख धार्मिक-सामाजिक संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने धर्म सभा में केन्द्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की पुरजोर मांग की है।

 Sharesee more..
राम मंदिर के लिए कानून बनाये सरकार: धर्म संसद

राम मंदिर के लिए कानून बनाये सरकार: धर्म संसद

09 Dec 2018 | 10:46 PM

नयी दिल्ली 09 दिसम्बर (वार्ता) देश के विशिष्ट संत-महात्माओं और प्रमुख धार्मिक-सामाजिक संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आज यहां धर्म सभा में केन्द्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पुरजोर मांग करते हुए इसके लिए कानून बनाने की मांग की है।

 Sharesee more..
सत्ता में बैठे लोग पूरा करें राम मंदिर निर्माण का वादा: भैयाजी जोशी

सत्ता में बैठे लोग पूरा करें राम मंदिर निर्माण का वादा: भैयाजी जोशी

09 Dec 2018 | 10:44 PM

नयी दिल्ली, 09 दिसम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को हवा देते हुए रविवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर खुलकर निशाना साधा और कहा कि वह मंदिर बनाने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है।

 Sharesee more..
केवल अंग्रेजी में सर्वेक्षण दिल्ली सरकार का भाषाई पूर्वाग्रह: भाषा समूह

केवल अंग्रेजी में सर्वेक्षण दिल्ली सरकार का भाषाई पूर्वाग्रह: भाषा समूह

09 Dec 2018 | 9:06 PM

नयी दिल्ली 09 दिसम्बर (वार्ता) भारतीय भाषाओं के लिए काम करने वाले भारतीय भाषा समूह ने दिल्ली सरकार के योजना विभाग के सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण को केवल अंग्रेजी भाषा में कराये जाने को भाषाई पूर्वाग्रह करार देते हुए इसे हिन्दी, उर्दू और पंजाबी भाषा में भी कराने की मांग की है।

 Sharesee more..
image