Wednesday, Jan 23 2019 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल के लड़ाकू विमानों ने हमास के शिविर पर किए हमले
  • तुर्की में 4 6 तीव्रता का भूकंप
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
भारत Share

सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं : मोदी

सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं : मोदी

नयी दिल्ली 12 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुये आज दावा किया कि उनकी सरकार पूरी तरह बेदाग है और उस पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।

श्री मोदी ने यहाँ ऐतिहासिक रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुये कहा “देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। हम इस बात पर गर्व कर सकते हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल ने ये साबित किया है कि देश सामान्य नागरिक के हित में बदल सकता है, सरकार बिना भ्रष्टाचार के भी चलाई जा सकती है और सत्ता के गलियारों में टलहने वाले दलालों को भी बाहर किया जा सकता है।”

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद अगर सरदार बल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बनते तो देश की तस्वीर कुछ और ही होती। उसी प्रकार वर्ष 2000 के चुनाव के बाद अगर अटल जी प्रधानमंत्री बने रहते तो आज भारत कहीं और होता। हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। उन्होंने कहा “अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गँवा दिये, तो गलत नहीं होगा। 21वीं सदी की शुरुआत में ये 10 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण थे।

संप्रग सरकार पर घोटालों के आरोप लगाते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार पहली बार किसी हथियार सौदे के बिचौलिये (क्रिश्चन मिशेल) को पकड़कर देश में लाई है। इस बिचौलिये से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि राफेल विमान सौदे में संप्रग सरकार इसलिए देरी कर रही थी कि यही बिचौलिया राफेल की बजाय किसी अन्य कंपनी से लड़ाकू विमान खरीदवाना चाहता था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सच अब सामने आ रहा है, इसीलिए कांग्रेस के नेता शोर मचा रहे हैं।

उन्होंने कहा “इसलिए वे गाली-गलौज साजिश पर उतर आये हैं। चाहे कोई कितना भी झूठ बोले, गाली दे, चौकीदार रुकने वाला नहीं है। चोर चाहे देश में हो या विदेश में, यह चौकीदार एक को भी छोड़ने वाला नहीं है।”

राफेल विमान सौदे में उसकी कीमत को लेकर लगाये जा रहे आरोपों पर बचाव करते हुये उन्होंने कहा कि खाली बोरी की कीमत हमेशा कम होती है और उसमें गेहूँ या चावल भर देने से उसकी कीमत अलग हो जाती है। यह बात कोई कम पढ़ा-लिखा आदमी भी आसानी से समझ सकता है, लेकिन जो समझना ही नहीं चाहता उसे नहीं समझाया जा सकता।

अजीत सचिन

जारी वार्ता

More News
मोदी करेंगे सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन

मोदी करेंगे सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन

22 Jan 2019 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को यहां लाल किले में सुभाषचंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे।

 Sharesee more..
वंचितों तथा गरीबों के लिए काम करें छात्र : वेंकैया

वंचितों तथा गरीबों के लिए काम करें छात्र : वेंकैया

22 Jan 2019 | 10:59 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने छात्रों से वंचितों तथा गरीबों के लिए काम करने की अपील की है, श्री नायडू ने केरल से आये छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुये मंगलवार को यहाँ कहा कि युवा पीढ़ी में अपने देशवासियों के संघर्ष और उनकी परेशानियों के प्रति संवेदना होना महत्त्वपूर्ण है।

 Sharesee more..
‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ से समाज की मानसिकता में बदलाव

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ से समाज की मानसिकता में बदलाव

22 Jan 2019 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने कहा है कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना से बाल लिंग अनुपात में सुधार हुआ है और इससे बेटियों के संबंध में समाज की मानसिकता में सकारात्मक बदलाव आया है।

 Sharesee more..
सीबीआई प्रमुख के चयन में पारदर्शिता जरूरी : कांग्रेस

सीबीआई प्रमुख के चयन में पारदर्शिता जरूरी : कांग्रेस

22 Jan 2019 | 10:31 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नये प्रमुख की नियुक्ति के लिए कांग्रेस ने कहा है कि गुरुवार को होने वाली बैठक से पहले कांग्रेस ने आज स्पष्ट किया कि प्रमुख जांच एजेंसी के शीर्ष पद नियुक्ति पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए।

 Sharesee more..
लाल किले में 26 जनवरी से शुरू होगा भारत पर्व

लाल किले में 26 जनवरी से शुरू होगा भारत पर्व

22 Jan 2019 | 10:30 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की भावना के साथ पाँच दिवसीय भारत पर्व का चौथा संस्करण 26 जनवरी से लाल किला प्रांगण में शुरू होगा।

 Sharesee more..
image