Friday, Apr 26 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
भारत


उत्तराखंड में बर्फ गिरने के आसार

पुणे, 17 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान बारिश के साथ बर्फ गिरने का अनुमान है।
उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बर्फ गिर सकती है,इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में कल दिन में सामान्य से बहुत अधिक ठंडी रही। सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा। मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तथा सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण और गोवा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
ओडिशा, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्साें में तथा मध्य महाराष्ट्र के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
असम, मेघालय, बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा। अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश,पूर्वी राजस्थान और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड, पंजाब, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
चुरू (पश्चिम राजस्थान) में सबसे कम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को साढ़े आठ बजे पंजाब के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा, पश्चिम राजस्थान, पूर्व मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ स्थानों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छाया रहा। पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली में मध्य कोहरे का प्रभाव रहा।
आज सुबह 08़ 30 बजे अमृतसर, पटियाला, अंबाला, गंगानगर, करनाल, मुक्तेश्वर, सीधी और भुवनेश्वर में 25 मीटर, चंडीगढ़, हिसार, धार और पारादीप में 50 मीटर,भिवानी, रिज और चंदबली में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में तथा दिल्ली, ओडिशा और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छा सकता है।
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे के आसार हैं।
सौराष्ट्र, कच्छ, हरियाणा और चंडीगढ़ में कुछ हिस्सों में तथा उत्तराखंड, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड हो सकती है। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों में तथा मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग
स्थानों में शीत लहर चलने का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों के साथ ही हरियाणा, पूर्वी मध्य प्रदेश,और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, पंजाब, जम्मू- कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों में
बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी.वार्ता
More News
महापौर का चुनाव रद्द करने के ख़िलाफ़ ‘आप’ ने भाजपा के ख़िलाफ़ किया प्रदर्शन

महापौर का चुनाव रद्द करने के ख़िलाफ़ ‘आप’ ने भाजपा के ख़िलाफ़ किया प्रदर्शन

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव रद्द करने के विरोध में शुक्रवार को यहाँ सिविक सेंटर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

see more..
मोदी राज के 10 साल में सबसे ज्यादा गिरी है प्रधानमंत्री पद की गरिमा : कांग्रेस

मोदी राज के 10 साल में सबसे ज्यादा गिरी है प्रधानमंत्री पद की गरिमा : कांग्रेस

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि उनके 10 साल के कार्यकाल में रुपया गिरा है और प्रेस की आज़ादी जैसी कई क्षेत्रों में गिरावट आई है लेकिन सबसे पीड़ाजनक स्थिति यह है कि इस दौरान प्रधानमंत्री के पद में सबसे ज्यादा गिरावट आई है।

see more..
एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ अवधारणा पर काम करेंगे एस सी ओ देश

एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ अवधारणा पर काम करेंगे एस सी ओ देश

26 Apr 2024 | 6:38 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) देशों ने ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के प्राचीन भारतीय दर्शन में निहित ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ की अवधारणा की दिशा में कार्य करने पर सहमति व्यक्त की है।

see more..
उम्मीदवार से अधिक 'नोटा' को वोट, चुनाव रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

उम्मीदवार से अधिक 'नोटा' को वोट, चुनाव रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने किसी उम्मीदवार से अधिक 'नोटा' को वोट मिलने पर संबंधित चुनाव को अमान्य घोषित कर रद्द करने का निर्देश देने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर विचार करने का फैसला करते हुए शुक्रवार को चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया।

see more..
वीवीपैट-ईवीएम में हम पक्षकार कभी नहीं रहे : कांग्रेस

वीवीपैट-ईवीएम में हम पक्षकार कभी नहीं रहे : कांग्रेस

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम)के माध्यम से पड़े मतों के साथ वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट (वीवीपैट) संबंधी याचिका के उच्चतम न्यायालय में खारिज होने के बाद शुक्रवार को कहा कि जिन याचिकाओं के माध्यम से चुनौती दी गई उनमें कांग्रेस कभी पक्षकार नहीं रही है।

see more..
image