Friday, Apr 26 2024 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी से मिले नीतीश

मोदी से मिले नीतीश

नयी दिल्ली 27 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यू) प्रमुख नीतीश कुमार आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की, उन्होंने श्री मोदी द्वारा मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द कुमार जगन्नाथ के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल होने के बाद अलग से यह मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीटर पर हाथ मिलाते हुए दोनों नेताओं का चित्र जारी करते हुए लिखा,“ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मिले।” समझा जाता है कि श्री कुमार ने प्रधानमंत्री से अन्य बातों के अलावा गंगा नदी में प्रदूषण और गाद की समस्या पर चर्चा की। उल्लेखनीय है कि श्री कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के लिए कल यहां दोपहर के भोज पर आयोजित विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल नहीं हुये थे। पटना से आज यहां पंहुचने पर श्री कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि श्री मोदी ने इस भोज में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि मॉरिशस के प्रधानमंत्री बिहार मूल के हैं,इसके कारण भी वह इस भोज में शामिल हो रहे हैं। श्री कुमार और वहां के राजनीतिक दल बिहार के विकास के लिए अलग पैकेज की मांग करते रहे हैं। श्री कुमार के कल कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से विपक्षी दलों के लिए आयोजित भोज में शामिल नहीं होने तथा श्री मोदी से मिलने आज यहां मिलने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं लेकिन उन्होंने कल पटना में स्पष्ट किया था कि मीडिया इसकी गलत व्याख्या कर रहा है। उन्होंने कहा था, “श्रीमती गांधी की बैठक में मेरे व्यक्तिगत रूप से शामिल नहीं होने को लेकर गलत व्याख्या की जा रही है जबकि मैं कुछ दिन पहले ही उनसे मिल चुका हूं। साथ ही सरकारी कार्यक्रमों को लेकर चल रही अपनी व्यवस्तता से भी मैंने उन्हें अवगत करा दिया है।” अजय उनियाल वार्ता

More News
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान शुरू

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान शुरू

26 Apr 2024 | 7:40 AM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गयी थीं।

see more..
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
image