Friday, Apr 26 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड बंद

श्रीनगर, 11 दिसंबर (वार्ता) श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए भूस्खलन के बाद सोमवार की शाम से बाधित यातायात मंगलवार को बहाल हो गया जबकि ऐतिहासिक मुगल रोड लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।
एक यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि हरी झंडी मिलने के बाद हमने श्रीनगर से जम्मू की ओर हल्के मोटर वाहनों को जाने की इजाजत दे दी है। उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण कल शाम से ही यातायात स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद हालांकि राजमार्ग के रखरखाव के लिए जिम्मेदार सीमा सड़क संगठन ने अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों के साथ भूस्खलन को साफ करने का काम तत्काल शुरू कर दिया था।
''We have just allowed Light Motor Vehicles (LMVs) from Srinagar to Jammu after receiving green signal,'' a traffic police official told UNI.
He said traffic on the highway, the only all weather road linking the Kashmir valley with the rest of the country, was suspended last evening due to landslides. However, the Border Roads Organisation (BRO), responsible for the maintenance of the highway, pressed into service sophisticated machines and men to clear the landslides.
उन्होंने बताया कि मौसम और सड़क की स्थिति को ध्यान मेें रखते हुए भारी वाहनों को अपराह्न दो बजे से रात 12 बजे तक यहां से जम्मू की ओर जाने की इजाजत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान विपरीत दिशा से सुरक्षा बल के काफिले समेत किसी प्रकार के वाहन को आने की इजाजत नहीं होगी।
दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी एवं पुंछ से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर ताजी बर्फबारी के कारण यातायात लगाातार दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रभावित रही। राष्ट्रीय राजमार्ग के विकल्प के तौर पर देखे जाने वाले मुगल रोड में पिछले 24 घंटे के दौरान हुए बर्फबारी के बाद इसे दोनों ओर से बंद कर दिया गया था।
भारी बर्फबारी होने के कारण यह रोड जाड़े के मौसम में छह माह तक बंद रहती है। केंद्र और राज्य सरकार इसे सभी मौसम में काम करने वाला मार्ग बनाने के लिए इस पर एक सुरंग के निर्माण पर सहमति व्यक्त कर दी है। बंद होने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुयी है।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image