Friday, Apr 26 2024 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राज्यपाल जिम्मेदारी निभाने में असफल: उमर

राज्यपाल जिम्मेदारी निभाने में असफल: उमर

श्रीनगर 15 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर आरोप लगाया कि पुलवामा में आतंकवादी हमला होने के बाद राज्यपाल ने अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में असफल रहे।

नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष श्री अब्दुल्ला ने कहा कि राज्यपाल ने हमले के बाद घायलों जवानों से मिलने की बजाय प्रत्येक समाचार चैनल पर बयान देते दिखाई दिये।

श्री अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “जम्मू कश्मीर के राज्यपाल अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी को निभाने में असफल रहे हैं। उन्होंने घायलों से मिलने की बजाय प्रत्येक समाचार चैनल को बयान देकर तथ्यों का घालमेल कर दिया। वह हर चीज के लिए महबूबा मुफ्ती और मुझे ही आरोपी सिद्ध करते दिखाई दिये।”

श्री अब्दुल्ला ने कहा, “जम्मू कश्मीर में ‘सबसे बड़ा’ आतंकवादी हमला हुआ। इसके बावजूद कुछ समाचार चैनल और उनके एंकर इसके लिए केंद्र सरकार और राज्यपाल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराने से बच रहे हैं।”

उन्होंने राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा, “श्री मलिक, जम्मू कश्मीर का छह वर्षों तक कामकाज संभालने वाले व्यक्त की ओर से आपको सलाह है कि कृपया आप इंटरव्यू देना बंद करें। यह काम अपने सलाहकारों पर छोड़ दें। आप ऐसा करके स्थिति को ओर अधिक बिगाड़ने का काम कर रह हैं।”

राज्यपाल को श्रीनगर लौटने की सलाह देते हुए श्री अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “आप कृपया विमान के जरिए श्रीनगर आएं और घायलों से मुलाकात करें। मुख्यालय में बैठक बुलाकर स्थिति का जायजा लें। यह सब कल हो जाना चाहिए था लेकिन कल आप चैनलों को बयान देने में व्यस्त थे।”

उन्होंने कहा, “आप एक राजनीतिज्ञ है। इसलिए इस मामले पर राजनीति करना आपकी सहज प्रवृति है लेकिन यह न तो राजनीति करने का सही समय है और न ही सही अवसर। कृपया आप हर चीज का राजनीतिकरण करने की अपनी इच्छा को दबाकर एक बार राजनेता बनिए। आपकी पार्टी भले ही ऐसा न करे लेकिन पूरा राष्ट्र आप की सराहना करेगा।”

दिनेश अाशा

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image