Thursday, May 9 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पांच पर्यटकों की जान बचाने वाला गाइड न बच सका

अनंतनाग, 01 जून (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के पहलगाम जिले में एक गाइड ने पांच पर्यटकों की जान तो बचा ली लेकिन इस प्रयास में वह अपनी जान गंवा बैठा।
इन पर्यटकों में दो विदेशी पर्यटक भी शामिल हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शुक्रवार शाम लीदर नदी में हुई नाव डूबने की दुर्घटना में गाइड राउफ अहमद डार की मृत्यु हो गयी।
सूत्रों ने बताया कि दो विदेशी सहित पांच पर्यटकों को लेकर जा रही एक नाव शुक्रवार शाम सात बजे पहलगाम के मोवेरा में लीदर नदी में पलट गयी। इस दौरान नाव को चला रहा राउफ अहमद डार ने सभी पर्यटकों को नदी में डूबने से बचा लिया, लेकिन वह न बच सका और नहीं में डूब गया। सूत्रों ने बताया कि अंधेरे के बावजूद राज्य आपदा प्रक्रिया बल (एसडीआरएफ), पुलिस तथा स्थानीय लोगों द्वारा तत्काल राहत एवं बचाव शुरू किया।
सूत्रों के अनुसार अंधेरा के कारण राहत एवं बचाव कार्य को हालांकि बाद में स्थगित कर दिया गया और आज सुबह फिर से राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया गया।
सूत्रों ने बताया कि पहलगाम के यीनेद निवासी श्री राउफ का शव भवानी ब्रीज के पास से सुबह बरामद हुआ और चिकित्सीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, “ पांच पर्यटकों की जिंदगी बचाने के दौरान जान गंवाने वाले गाइड को सलाम।”
संतोष.श्रवण
वार्ता
image