Wednesday, May 8 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एएआई टीम हवाई अड्डे के विस्तार के लिए कारगिल का करेगी दौरा

लेह 07 जून (वार्ता) भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) की टीम शीघ्र लेह क्षेत्र में कारगिल का दौरा कर सीमावर्ती शहर में हवाई अड्डा के विस्तार के लिए तकनीकी व्यवहार्यता का आकलन करेेगी।
अधिकारियों ने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर कारगिल हवाई अड्डा हवाई पट्टी को 11 हजार फुट तक बढाया जा सकता है। जहां बोइंग की तरह के विमानों के उतरने की संभावना बन जायेगी।
उन्होंने कहा “विस्तार के बाद मौजूदा हवाई पट्टी की ओर विमान तेजी से नीचे उतर सकेंगे और उतनी ही आसानी से उडान भर सकेंगे।”
उन्होंने कहा कि एएआई की एक टीम जल्द ही करगिल का दौरा करेगी ताकि हवाई अड्डे के विस्तार के लिए तकनीकी व्यवहार्यता का आकलन किया जा सके।
नागरिक उड्डयन आयुक्त ने गुरुवार को कारगिल के हवाई अड्डे के विस्तार के संबंध के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत के लिए करगिल का दौरा किया। अपने दौरे के दौरान आयुक्त ने विधान परिषद के सभापति हाजी अनायत अली, करगिल एलएएचडीसी के मुख्यकारी चेयरमैन एवं सभासद फिरोज अहमद खान और कारगिल के उपायुक्त बसीर उल हक चौधरी से मुलाकात की और हवाई अड्डे में हवाई पट्टी, जरुरी ढांचागत विस्तार जैसे टर्मिनल की बिल्डिंग, टैक्सी ट्रैक ओर अन्य आवश्यकताओं के संबंध में कई पहलुओं पर बातचीत की।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
वहीद पारा 2019 के बाद कश्मीरी युवाओं के सामने चुनौतियों का प्रतीक : महबूबा

वहीद पारा 2019 के बाद कश्मीरी युवाओं के सामने चुनौतियों का प्रतीक : महबूबा

07 May 2024 | 8:28 PM

श्रीनगर, 07 मई (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को युवाओं से उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने और केंद्र को यह बताने का आग्रह किया कि अगस्त 2019 में लिए गए फैसले जम्मू-कश्मीर के लोगों को अस्वीकार्य हैं।

see more..
image