Friday, Apr 26 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


भूस्खलन के बाद कश्मीर राजमार्ग पर हजारों वाहन फंसे

श्रीनगर, 13 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन क्षेत्र में भूस्खलन होने की वजह से गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया जिसके बाद यात्री वाहन समेत हजारों वाहन राजमार्ग पर फंस गये।
ताजा हिमपात, भूस्खलन और पेड़ों के जड़ से उखड़ जाने की वजह से बुधवार को लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर के साथ जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड पर यातायात निलंबित कर दिया गया था लेकिन गुरुवार को यातायात फिर शुरू कर दिया गया।
यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बतेरी चेशमा डिगडोल पर ताजा भूस्खलन और पत्थर गिरने की वजह से अधिकारियों को यातायात निलंबित करना पड़ा।
उन्होंने बताया कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने राजमार्ग को साफ कराने का काम शुरू कर दिया है। विभिन्न स्थानों पर तैनात यातायात अधिकारियों की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद ही फंसे वाहनों को आगे जाने की अनुमति देने संबंधी फैसला किया जाएगा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं को लेकर कश्मीर जा रहे ट्रकों समेत हजारों वाहन राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। इसी तरह यात्री वाहन भी फंसे हुए हैं। बर्फ साफ हो जाने के बाद वाहनों को अपने-अपने गंतव्यों की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image