Friday, Apr 26 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हथियार छीने जाने की घटना के बाद किश्तवाड़ में कर्फ्यू

जम्मू 13 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक नेता की सुरक्षा में तैनात निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) से हथियार छीने जाने की घटना के लिए लश्कर-ए-तैयबा के वसीम अहमद उर्फ आेसामा, जाहिद और एक अज्ञात आतंकवादी को जिम्मेदार ठहराया है।
प्रशासन ने इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यूनीवार्ता से कहा,“ हमें प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक राजनेता की सुरक्षा में तैनात पीएसओ से हथियार छीनने की घटना के पीछे लश्कर के आेसामा और उसके सहयोगी जाहिद का नाम सामने आ रहा है।”
श्री सिंह ने कहा कि दोषियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों, सेना और पुलिस ने जिले में तलाश अभियान शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा,“जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपने अंतिम समय में है और अलग-अलग संगठनों के स्वयंभू कमांडरों का जल्द ही खात्मा कर दिया जाएगा।”
श्री सिंह ने बताया कि घाटी में सुरक्षाबलों के अभियान में अब तक 137 आतंकवादी मारे गए हैं।
इसी बीच, जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने यूनीवार्ता से कहा, “ पीडीपी नेता शेख नासिर के परिवार के मुताबिक आतंकवादियों ने उन्हें पहले रात भर बंधक बना कर रखा उसके बाद शुक्रवार सुबह पीएसओ से हथियार छीनकर फरार हो गए।”
किश्तवाड़ जिले के उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने यूनीवार्ता को बताया कि पीडीपी नेता के पीएसओ से किसी अज्ञात व्यक्ति ने एके-47 छीनी है।
रवि.संजय
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image