Thursday, May 2 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सांबा टोल प्लाज विवाद: ट्रांसपोर्टरों ने किया चक्का जाम

जम्मू 17 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे सरोरे इलाके में टोल प्लाजा की स्थापना के खिलाफ राज्य के ट्रांसपोर्टरों ने गुरुवार को एक दिन का चक्का जाम किया।
चक्का जाम के कारण जम्मू से सांबा और कठुआ जाने वाले तथा वापस लौटने वाले लोगों को काफी लंबा समय लग रहा है।
सरोरे के पास टोल प्लाजा की स्थापना के खिलाफ आज सुबह सैकड़ों ट्रांसपोर्टस ने प्रदर्शन किया और रैलियां निकाली। उन्होंने टोल प्लाजा को तत्काल हटाने की मांग की और कहा कि इससे ट्रांसपोर्टरों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, खास तौर पर जम्मू-कठुआ मार्ग पर चल रही बसों को अतिरिक्त भुगतान करना होगा।
इस बीच सामाजिक संगठन ‘इकजुट जम्मू’ ने प्रशासन से टोल प्लाजा हटाने अन्यथा विरोध-प्रदर्शन का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है। संगठन ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जम्मू की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने के लिए जानबूझकर टोल टैक्स लागू किया है ताकि इसके हतोत्साहित होकर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कम हो जाये।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
साजिश के तहत बढ़ायी गयी अनंतनाग-राजौरी मतदान की तारीख: उमर

साजिश के तहत बढ़ायी गयी अनंतनाग-राजौरी मतदान की तारीख: उमर

01 May 2024 | 4:55 PM

श्रीनगर, 01 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव टालना एक सोची-समझी साजिश है, जिसका मकसद गुज्जर और बकरवाल मतदाताओं के एक बड़े हिस्से को मतदान से वंचित रखना है।

see more..
जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने बारामूला में पाकिस्तान स्थित सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने बारामूला में पाकिस्तान स्थित सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की

01 May 2024 | 11:51 AM

श्रीनगर, 01 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर में पुलिस ने बुधवार को बारामूला जिले में पाकिस्तान में रह रहे सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की। पुलिस ने कहा कि उरी के विभिन्न गांवों के सात आतंकी आकाओं की लाखों रुपये की कीमत वाली आठ कनाल, छह मरला और दो सेरसाई जमीन है ये आतंकी अब पाकिस्तान में हैं। पुलिस ने कहा कि यह कार्रवाई अतिरिक्त सत्र न्यायालय बारामूला से आदेश प्राप्त करने के बाद की गई।

see more..
image