Friday, Apr 26 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस से संक्रमण के छह नये मामले

श्रीनगर, 31 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में मंगलवार को 10 वर्षीय लड़के समेत छह लोगों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जम्मू-कश्मीर में इस महामारी से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 55 हो गयी।
एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि कश्मीर संभाग में छह और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में एक 10 वर्षीय लड़का भी शामिल है जो एस के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) में भर्ती है। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग कोरोना वायरस संक्रमितों के संपर्क में आये थे।
उन्होंने कहा कि 55 मामलों में से 51 बीमार हैं, दो का इलाज हो गया है और दो लोगों की मौत हो गयी है।
जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के प्रवक्ता रोहित कंसल ने आज छह और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए कहा कि कश्मीर संभाग में जो छह नये मामले सामने आए हैं, वे संक्रमित लोगों के संपर्क में आये थे।
श्री कंसल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कई क्षेत्रों को कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ‘रेड जोन’ घाेषित किया गया है क्योंकि इससे निपटने के लिए संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाना बहुत जरूरी है। इन रेड जोन से किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी को इसके अंदर जाने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कदम से लोगों को कुछ दिन के लिए परेशानी होगी लेकिन यह कोरोना वायरस से निपटने में काफी मददगार साबित होगा। उन्होंने सभी लोगों से सहयोग का अनुरोध किया।
जम्मू-कश्मीर में सोमवार को कोरोना वायरस मामलों में दूसरा सबसे बड़ा उछाल दर्ज किया गया। सोमवार को कश्मीर में आठ और जम्मू में तीन संक्रमित पाये गये। बताया जा रहा है कि संक्रमितों में एक डॉक्टर भी शामिल है। कश्मीर घाटी में 29 मार्च को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये जाने के 12 घंटे से भी कम समय के भीतर सरकारी अस्पताल में 62 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इस दिन पांच लोग संक्रमित पाये गये थे। घाटी में कोरोना संक्रमण के कारण दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है जबकि कई का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image