Friday, Apr 26 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अपनी पार्टी ने कश्मीर में आवश्यक वस्तुएं महंगी होने पर सरकार पर साधा निशाना

श्रीनगर 14 जनवरी (वार्ता) कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ मीर ने गुरुवार को 270 किलोमीटर लम्बे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने के मद्देनजर आवश्यक वस्तुओं के कीमतों में भारी वृद्धि से उत्पन्न स्थिति पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार पर निशाना साधा है।
श्री मीर ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने के कारण कश्मीर संभाग में आवश्यक वस्तुओं की कीमत बेतहाशा बढ़ गयी है। सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही है। ऐसा लगता है कि नियामक प्राधिकरण इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है जिससे कश्मीरवासियों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है।”
उन्होंने कहा कि खाद्य विभाग की टीम को पूरे कश्मीर में वस्तुओं की बाजार दर की जांच के लिए प्रतिनियुक्त किया जाना चाहिए ताकि राशन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी के लिए जिम्मेदार व्यापारियों पर लगाम लगायी जा सके और योजनाबद्ध तरीके से बढ़ रही मुद्रास्फीति से सख्ती से निपटा जा सके।
अपनी पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के अगले कुछ हफ्तों तक बंद रहने की संभावना है लिहाजा सरकार को इस समस्या का स्थायी हल निकालना चाहिए।
श्री मीर ने राज्य में कोरोना वैक्सीन की 1.46 लाख शीशियों की पहली खेप के यहां पहुंचने का स्वागत किया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगे भी अपेक्षाकृत अधिक संख्या में शीशियों की अगली खेप सफलता पूर्वक मिल सकेगी।
उन्होंने कहा, “मैं अपनी पार्टी की ओर से जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल और क्षेत्रीय प्रशासन को इसके लिए धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने शुक्रवार से एसकेआईएमएस (जीवीसी) में ओपीडी को पूरी तरह से शुरू करने के लिए अपना पहला कदम उठाया है। यह उन रोगियों को बहुत राहत प्रदान करेगा जो पिछले नौ महीनों से कोराना महामारी के कारण लगातार पीड़ित हैं।”
उन्होंने प्रशासन को कश्मीर संभाग के सीमावर्ती और दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की समस्याओं पर गंभीरता से ध्यान देने का अनुरोध किया।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image