Friday, Apr 26 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में लंबे समय बाद खुले स्कूल

श्रीनगर, 01 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अन्य हिस्सों में उच्च एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूल कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण करीब एक वर्ष तक बंद रहने के बाद सोमवार को फिर खुल गये।
कोराना महामारी को लेकर सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुये घाटी में स्कूल फिर से खोले गये हैं।
कश्मीर में डिग्री कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के फिर से खुलने के करीब 15 दिनों बाद ये स्कूल खोले गये हैं। इस दौरान स्कूल में प्रवेश देने से पहले छात्रों की स्क्रीनिंग की गई और मास्क पहने छात्रों को ही परिसर में जाने की अनुमति दी गई। अधिकतर स्कूलों ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुये छात्रों के लिए पर्याप्त प्रबंधन कर रखे थे। स्कूलों के प्रवेश-द्वारों पर हैंड सैनिटाइजर्स उपलब्ध कराये गये।
इस बीच उच्चतर माध्यमिक स्कूल के एक छात्र अशरफ गनई ने यूनीवार्ता से कहा, “हम बहुत खुश हैं कि करीब एक वर्ष बाद हमारी नियमित कक्षाएं शुरू हो गई हैं। वर्ष 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिये जाने के बाद हुई अशांति और 2020 में कोरोना-19 महामारी के कारण हमारा बहुत शैक्षणिक नुकसान हो गया है।”
छात्र ने कहा कि वह लंबे समय के बाद अपने दोस्तों और शिक्षकों से मिलने को लेकर बहुत उत्साहित है। उसने कहा, “हम पढ़ाई के अलावा खेल समेत स्कूल की अन्य गतिविधियां से बहुत दूर थे। ये सारी गतिविधियों एक छात्र के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image