Friday, Apr 26 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में स्वतंत्रता दिवस पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम

जम्मू 14 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह यहां मौलाना आजाद स्टेडियम में होगा। समारोह में उपराज्यपाल के सलाहकार आर आर भटनागर जम्मू में तिरंगा फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान के तहत कई स्थानों विशेषकर मुख्य स्थल से सटे इलाकों में संयुक्त नाके बनाए गए हैं। जमीन के साथ-साथ हवाई निगरानी भी बढ़ा दी गई है। डॉग स्क्वायड और ड्रोन के अलावा राष्ट्रीय आयोजन के सफल संचालन और देशद्रोहियों और विरोधियों के नापाक इरादों को विफल करने के लिए शार्प शूटर भी तैनात किया गया हैं।
उन्होंने कहा, “जम्मू क्षेत्र में विशेष रूप से जम्मू शहर में तलाशी और जांच को तेज कर दिया गया है। जम्मू में आयोजन स्थल के आसपास एक विशेष जांच चौकी भी स्थापित की गई है जो कि हाई अलर्ट पर है और संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए ड्रोन तथा कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास खोजी कुत्तों को भी तैनात किया गया है। कार्यक्रम स्थल के पास तवी नदी के तट पर पुलिस बूथ बनाया गया है।
इस बीच, जम्मू सभी निजी और सरकारी भवनों, आवासों और दुकानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और उत्सव मनाने को कहा गया है। पुराने शहर को दक्षिण जम्मू से जोड़ने वाले तीन पुलों को तिरंगी रोशनी से रोशन किया गया है।
जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने भी पूरे क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करते हुए ड्रोन विरोधी उपायों पर बल दिया है।
उन्होंने कहा कि ड्रोन विरोधी उपायों, आक्रामक अभियान शुरू करने के साथ-साथ अन्य जिलों में भी निवारक उपाय किए जाने की आवश्यकता है।
राम अशोक
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image