Friday, Apr 26 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


तमिलनाडु में अवैध शराब पीने से तीन लोगों की मौत, 15 अस्पताल में भर्ती

चेन्नई, 14 मई (वार्ता) तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में मरक्कानम के पास एकियारकुप्पम गांव में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से रविवार को तीन लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
यहां प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोगों के एक समूह ने कल शाम एक समारोह के दौरान शराब पी ली थी। रविवार सुबह से ही जहरीली शराब का सेवन करने वाले लोग उल्टी करने लगे और बेहोश होने। इसके बाद उन्हें पुड्डुचेरी स्थित जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एवं अनुसंधान (जिम्पेर ) ले जया गया, जहां तीन लोगों की की मृत्यु हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि कम से कम 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मृतकों की पहचान शंकर (50), सुरेश (60) और दरनिवेल (50) के रूप में हुई है। जिला पुलिस अधीक्षक एन. श्रीनाथ ने घटनास्थल पर पहुंचे और इस घटना के बारे में जानकारी ली। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
अवैध शराब बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने इस हादसे में तीन लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।
उन्होंने इस घटना पर दुख और सदमा व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना ऐसे समय में घटित हुई है, जब राज्य सरकार अवैध शराब और नशीले पदार्थों के खतरे को पूरी तरह खत्म करने के लिए कड़े कदम उठा रही है। इस मामले में चार पुलिस कर्मियों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।
यहां एक बयान में उन्होंने कहा कि मरक्कनम थाने के निरीक्षण अरुल वादिवाझगन, उप निरीक्षक, निषेध प्रवर्तन इराई निरीक्षण मारिया सोफी मंजुला और उप निरीक्षक शिवगुरुनाथन को निलंबित कर दिया गया है।
श्री स्टालिन ने कहा कि अवैध शराब बेचने वाले अमरन को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना के संबंध में शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।
मुख्यमंत्री ने अस्पताल में भर्ती हुए लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश देने का जिक्र करते हुए शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और प्रत्येक परिवार को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।
उन्होंने अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से 50-50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।
संतोष,आशा
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image