Monday, Apr 29 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पांच साल बाद जेल से रिहा होने के कुछ घंटों पर दोबारा गिरफ्तार हुए सुल्तान

श्रीनगर, 01 मार्च (वार्ता) पांच साल से अधिक समय बाद रिहा हुए कश्मीरी पत्रकार आसिफ सुल्तान को उत्तर प्रदेश की जेल से अपने घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद गुरुवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री सुल्तान के परिवार और कानूनी सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि श्री सुल्तान को श्रीनगर के रैनावारी थाना में दर्ज 2019 के एक मामले में दोबारा गिरफ्तार किया गया है।
एक वकील ने कहा, “घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद, उन्हें बटमालू थाना की पुलिस द्वारा बुलाया गया और बाद में रैनावाड़ी थाने में हिरासत में ले लिया गया। शाम तक हमें पता चला कि उन्हें रैनावारी थाना की 2019 की प्राथमिकी (एफआईआर) 19 में औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है। ”
श्री सुल्तान को जिस मामले में दोबारा गिरफ्तार किया गया, वह पांच अप्रैल,2019 को श्रीनगर की सेंट्रल जेल में हुए दंगे से संबंधित है। उन्होंने कहा, "इस मामले में श्री सुल्तान समेत 21 आरोपी हैं और उनमें से कुछ को पहले ही जमानत मिल चुकी है।" श्रीनगर की एक अदालत ने शुक्रवार को श्री सुल्तान को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
कश्मीरी पत्रकार सुल्तान को 2018 में आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर जेल से रिहा कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय द्वारा सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत उनकी निवारक हिरासत को रद्द करने के दो महीने बाद उनकी रिहाई हुई। उन पर 2022 में पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था।
संतोष
वार्ता
More News
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image