Monday, Apr 29 2024 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी के श्रीनगर दौरे के लिए यातायात सलाह जारी

श्रीनगर, 06 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर यातायात पुलिस ने सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर यात्रा के दौरान कुछ मार्गों पर प्रतिबंध लगाने की सलाह जारी की है।
प्रधानमंत्री अपनी निर्धारित यात्रा के दौरान बख्शी स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5000 करोड़ रुपये के कार्यक्रम राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
एडवाइजरी के मुताबिक, जहांगीर चौक से रामबाग और राजबाग से लाला डेड अस्पताल-तुलसी बाग मार्ग तक यातायात की आवाजाही सुबह चार बजे से शाम सात बजे तक प्रतिबंधित रहेगी।
सलाह में कहा गया, “ऐसे सभी मोटर चालकों को जो रामबाग से जहांगीर चौक की ओर यात्रा करना चाहते हैं और इसके विपरीत, आंतरिक सड़कों को अपनाने और सोलिना-मगरमल बाग अक्ष के बजाय रामबाग-हैदरपोरा- मुमीनाबाद- बटमालू रोड से वैकल्पिक सड़क का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।”
ऐसे सभी वाहनों के लिए यातायात सहायता बिंदु रामबाग, बघाट-हैदरपोरा, मुमीनाबाद और बटमालू में रखे जाएंगे ताकि जहांगीर चौक की ओर और इसके विपरीत सुचारू आवाजाही सुनिश्चित की जा सके।
इसी तरह, रेडियो कश्मीर- राजबाग और निकटवर्ती क्षेत्रों से सोलिना-रामबाग की ओर और इसके विपरीत यात्रा करने के इच्छुक मोटर चालकों को आंतरिक सड़कों का उपयोग करने और राजबाग-जवाहर के बजाय एम ए/आरआर रोड- जहांगीर चौक बटमालू- मुमिनाबाद-हैदरपोरा मार्ग से यात्रा करने की सलाह दी गई है। नगर-एलडी अस्पताल-तुलसी बाग रोड अक्ष अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए।
ऐसे सभी वाहनों के लिए यातायात सहायता बिंदु रेडियो कश्मीर-राजबाग, रीगल-एचएसएचएस-जहांगीर चौक, बटमालू, हैदरपोरा, बघाट और रामबाग पर रखे जाएंगे।
सलाह में कहा गया है कि पंथाचौक से सोनवार की ओर और इसके विपरीत वाहनों की आवाजाही को हतोत्साहित किया जाएगा।
पुलिस ने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों से अनुरोध किया है कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैध आईडी कार्ड और रोल नंबर स्लिप लेकर सुबह 8-30 बजे से पहले अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें और अपराह्न तीन बजे के बाद परीक्षा केंद्र छोड़ दें।
पुलिस ने कहा कि छात्रों को सभी यातायात सहायता बिंदुओं पर सुविधा दी जाएगी।
पुलिस गोल्फ कोर्स, होटल ललित से गुपकार और राम मुंशी बाग की ओर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि वे गुपकर रोड पर यात्रा करने से बचें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए डलगेट नेहरू पार्क रोड का उपयोग करें।
सलाह में नागरिकों से राजबाग-एलडी अस्पताल-रामबाग, जहांगीर चौक-मगरमल बाग-सोलिना रूट और गुपकारराम मुंशी बाग-सोनवार रोड मार्ग से यात्रा करने से बचने को कहा गया है।
उन्होंने कहा कि आपातकालीन वाहनों को सबसे छोटा रास्ता अपनाने की अनुमति दी जाएगी। किसी भी सहायता के लिए नागरिक विशेष सेवा नंबर 103 पर यातायात पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।
सैनी.संजय
वार्ता
More News
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image