Monday, Apr 29 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी के भाषण से जनता को निराशा हाथ लगी: नेशनल कांफेंस

श्रीनगर, 07 मार्च (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यहां एक सार्वजनिक रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को ‘घिसी-पिटी बयानबाजी’ करार देते हुये कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग यही पिछले पांच वर्षों से सुनते आ रहे हैं।
नेशनल कांफ्रेंस महासचिव अली मुहम्मद सागर ने कहा कि गुरुवार को प्रधानमंत्री का दौरा और उनके भाषण से कई लोगों को निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की
वही घिसी-पिटी बयानबाजी है, जो जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच वर्षों से सुनी जा रही है, फिर भी वहां चुनाव कराने को लेकर अभी भी उनमें विश्वास की कमी देखी जा रही है।
श्री सागर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग राज्य का दर्जा, सितंबर तक लोकतांत्रिक रूप
से निर्वाचित सरकार का वादा, बेरोजगारों के लिये नौकरी पैकेज, बिजली संकट से राहत और प्रमुख विकास परियोजनाओं से संबंधित घोषणाओं का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं बोला।
नेकां महासचिव ने बयान में कहा, “ दुर्भाग्य से इनमें से कोई भी अपेक्षा पूरी नहीं हुई। इसके बजाय पुरानी परियोजनायें प्रस्तुत की गयी है। अपने प्रयासों से सफल हुये युवा उद्यमियों के नाम को विकसित भारत के नाम पर इस्तेमाल किया गया है। ”
श्री सागर ने आरोप लगाया कि विभिन्न विभागों के हजारों गरीब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नियमितीकरण की उम्मीद लगाये हुये थे, लेकिन उन्हें केवल निराशा हाथ लगी, जो प्रधानमंत्री का भाषण सुनने केन्द्रशासित प्रदेश के दूर-दराज के हिस्सों से आये हुये थे।
उन्हाेंने कहा, “ कर्मचारियों को समारोह में भाग लेने के लिये मजबूर किया गया और ऐसी रिपोर्टें भी सामने आ रही हैं कि गर्भवती महिलाओं सहित बीमार कर्मचारियों को भी समारोह में शामिल होने के लिये मजबूर किया गया । भाषण में मुख्य रूप से आंकड़ों की बाजीगरी और पुरानी परियोजनाओं को पुन: प्रस्तुत किया गया , जिसमें लोगों के लिये कुछ भी खास नहीं था। ”
नेकां नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री का भाषण पूरी तरह से निराशाजनक था, जिसमें कश्मीरी पंडितों की वापसी के बारे में कुछ नहीं कहा गया, जो कि भारतीय जनता पार्टी की राजनीति में सबसे आगे रहे हैं।
श्री सागर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस लोकतांत्रिक सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध है और उसे विश्वास है कि भाजपा द्वारा प्रचारित की गयी झूठी कहानी को प्रदेश की जनता चुनाव के दौरान खारिज करेगी।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image