Monday, Apr 29 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर की जनता पारंपरिक पार्टियों के झांसे में न आए: बुखारी

श्रीनगर, 09 मार्च (वार्ता) अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने शनिवार को केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की जनता से आग्रह किया कि वे प्रदेश की पारंपरिक पार्टियों के झांसे में न आए, क्योंकि ये पार्टियां आम लोगों की बुद्धिमत्ता को हमेशा कम आंकने की कोशिश करती रही हैं।
श्री बुखारी ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के देवसर इलाके में एक सार्वजनिक रैली को संबोधन के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि पारंपरिक पार्टियां और उनके नेता हमेशा अपने राजनीतिक और चुनावी लाभ के लिए झूठे वादों और भावनात्मक नारेबाज़ी का सहारा लेते रहे हैं और प्रदेश की जनता को धोखा देते रहे हैं। उन्होंने कहा, “अब ये पार्टियां और नेता बेनकाब हो गए हैं और वे अब लोगों को गुमराह नहीं कर पाएंगे।”
श्री बुखारी ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया कि वह अब पारंपरिक राजनीतिक दलों और उनके नेताओं के भ्रामक नारों का शिकार न बनें। उन्होंने कहा, “पारंपरिक पार्टियां और उनके नेता 70 वर्षों से अधिक समय से अपने झूठे वादों भावनात्मक नारों के माध्यम से लोगों को धोखा दे रहे हैं। ये सभी पार्टियों केवल सत्ता का सुख भोगने और धन जुटाने के लिए ऐसा कर रही हैं। दशकों से इन पार्टियों ने 'रायशुमारी', 'स्वायत्तता', स्व-शासन इत्यादि जैसे भ्रामक नारों के माध्यम से लोगों को गुमराह किया है।”
अपनी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि अगस्त 2019 के बाद इन परामर्शदाताओं ने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) का गठबंधन किया, जिसमें दावा किया गया कि वे अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए लड़ेंगे। श्री बुखारी ने कहा कि यह तथाकथित गठबंधन लोगों के लिए एक बड़ा धोखा है। डीडीसी चुनावों के दौरान पीएजीडी के नाम पर इन लोगों से यह वादा करके वोट मांगे कि वे अनुच्छेद 370 को बहाल कराएंगे। अब स्थिति यह है कि उन्होंने खुद ही गठबंधन से दामन छुड़ा लिया है, जिससे यह स्पष्ट तौर पर पता चलता है इस गठबंधन का धोखा उजागर हो गया है।”
अपनी पार्टी के नेता ने लोगों से आग्रह किया कि इन पारंपरिक पार्टियों को और अधिक धोखा देने से रोकने के लिए इनसे पूरी तरह से दूरी बनाए रखें।
श्री बुखारी ने लोगों से अपील की कि वे जम्मू-कश्मीर की शांति, समृद्धि और विकास सुनिश्चित करने के लिए अपनी पार्टी को अपने जन-समर्थक एजेंडे और नीतियों को लागू करने का मौका दें। उन्होंने कहा, “अपनी पार्टी ने पहली बार आपसे संपर्क किया है और आपसे पार्टी के पक्ष में वोट मांगे हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप इस पार्टी को एक विश्वसनीय विकल्प के तौर पर पाएंगे। हमारी राजनीति, पारंपरिक पार्टियों के विपरीत, सच्चाई और ईमानदारी पर आधारित सोच है। हम आपको कभी निराश नहीं करेंगे, यदि आप इस पार्टी से एक प्रतिनिधि चुनते हैं, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि वह आपकी पूरी तरह से सेवा करेंगे।”
श्री बुखारी ने कहा कि लोगों को पारंपरिक राजनीतिक दलों से छुटकारा पाने की सबसे अधिक जरूरत है और यह सही समय है जब इनके झूठे वादों से छुटकारा पाया जा सकता है, क्योंकि ये पार्टियं उनके दुखों के लिए जिम्मेदार हैं जिनका प्रदेश की जनता पिछले कई दशकों से सामना कर रही है।
उप्रेती,आशा
वार्ता
More News
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image