Monday, Apr 29 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


डोडा बैंगनी क्रांति के साथ विश्व मानचित्र पर उभरा-डा़ सिंह

जम्मू, 09 मार्च (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री डा़ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में डोडा जिला बैंगनी क्रांति के साथ विश्व मानचित्र पर उभरा है।
डॉ. सिंह ने यह बात शनिवार को यहां डोडा जिले में कृषि स्टार्टअप प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। जनसभा में भद्रवाह सहित किश्तवाड़ और डोडा जिलों के सभी हिस्सों से हजारों लोग शामिल हुए।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने समान विकास और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित किया जबकि
पहले की सरकारों ने डोडा जिले के पूरे क्षेत्र की उपेक्षा की और विभाजन की राजनीति करके सामाजिक संघर्ष पैदा किया।
उन्होंने कहा, डोडा आज विश्व मानचित्र पर उभरा है क्योंकि भद्रवाह ने विश्व को लैवेंडर और बैंगनी क्रांति दी है, जिसे नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में प्रदर्शित किया गया था और श्री मोदी ने ''मन की बात'' में इसके बारे में विस्तार से बात की थी।
डॉ. सिंह ने कहा कि पिछले दस वर्षों में डोडा में सड़क संपर्क, बिजली आपूर्ति और चिकित्सा सुविधाओं में सुधार हुआ है एवं जिले में राजमार्गों का जाल बिछाया गया है, यहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सबसे ज्यादा सड़कें बनाई गई हैं।
जांगिड़
वार्ता
More News
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image