Saturday, May 4 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मुफ्ती ने प्रशासन पर अलगाववादियों के परिवारों को 'परेशान' करने का लगाया आरोप

श्रीनगर, 26 मार्च (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रशासन अलगाववादियों के परिवारों को ‘प्रताड़ित’ और उनके परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है।
सुश्री मुफ्ती ने जेल में बंद अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह की पुत्री समा शब्बीर और हुर्रियत के संरक्षक सैयद अली गिलानी की पोती रुवा शाह के ‘सार्वजनिक नोटिस’ पर प्रतिक्रिया दे रही थीं, जहां उन्होंने अलगाववादी विचारधारा से खुद को दूर कर लिया है।
सुश्री मुफ्ती ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “कश्मीर ने एक ऐसा समय देखा जब आतंकवादियों ने धमकी दी और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को खुद को मुख्यधारा से अलग करने या फिर गंभीर परिणाम भुगतने के लिए मजबूर किया। आज उसको फिर दोहराया जा रहा है, जो बात परेशान करती है वह यह है कि भूमिका राज्य द्वारा ही निभाई जा रही है।”
हाल ही में स्थानीय समाचार पत्रों में सार्वजनिक नोटिस में रूवा और सामा ने कहा है कि उन्होंने खुद को अलगाववादी विचारधारा से दूर कर लिया है और ‘भारत की संप्रभुता’ के प्रति अपनी वफादारी का वादा किया है। रूवा के पिता और गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह की अक्टूबर 2022 में जेल में मृत्यु हो गई। उन पर आतंकवादियों के फंडिंग करने का आरोप लगा था जो जेल में बंद थे। भाजपा ने दो अलगाववादियों के परिजनों की सार्वजनिक घोषणाओं को ‘शांति और समृद्धि की दिशा में एक महत्वपूर्ण बदलाव’ करार दिया है।
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
image