Friday, May 3 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बिरदी ने दिए आतंकवाद विरोधी अभियानों को बढ़ाने के निर्देश

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीके बिरदी ने गुरुवार को जिला पुलिस प्रमुखों को किसी भी संभावित आतंकवादी घटना को रोकने के लिए मौजूदा रणनीतियों का विश्लेषण और पुनर्मूल्यांकन करने के निर्देश दिए।
श्री बिरदी ने आगामी चुनावों के सुचारू और सफल संचालन के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश जारी किए।
बैठक में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) श्रीनगर के संयुक्त निदेशक सहित पुलिस, खुफिया एजेंसियों, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने भाग लिया।
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बैठक में चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखते हुए आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रणनीतियों पर चर्चा की गई।
आईजीपी ने बैठक में किसी भी अंतराल वाले क्षेत्रों को संबोधित करने के लिए क्षेत्र प्रभुत्व रणनीतियों पर फिर से विचार करने और उन्हें मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया।
उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी आवाजाही के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने की बात दोहराई।
प्रवक्ता ने कहा कि संभावित खतरों से निपटने के लिए विशेष रूप से राजमार्गों के पास के इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) तेज करने और कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी तैयार करने पर विशेष जोर दिया गया।
उन्होंने बताया कि बैठक में अधिकारियों को सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए श्रीनगर और शहर से सटे अंतर-जिला सीमाओं के प्रवेश बिंदुओं पर उच्च-स्तरीय चौकियां स्थापित करने का निर्देश दिया गया।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image