Friday, Apr 26 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
मुम्बई


गुड़िया मामला: सीबीआई दफ्तर का घेराव करेगा न्याय मंच

शिमला, 19 नवम्बर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कोटखाई में स्कूली छात्रा की सामुहिक दुष्कर्म के बाद जघन्य हत्या के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के खिलाफ गुड़िया न्याय मंच ने सड़कों पर उतरने का एलान किया है।
मंच के सह संयोजक विजेंद्र मेहरा ने आज कहा कि सीबीआई मामले को सुलझाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि गुड़िया को न्याय दिलवाने के लिए संघर्ष तेज किया जाएगा और इस कड़ी में 21 नवम्बर को सीबीआई कार्यालय शिमला का घेराव किया जाएगा। उन्होंने शिमला शहर की सभी सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया है कि वे गुड़िया न्याय मंच से जुड़कर इस लड़ाई को तेज करने के लिए आगे आने की अपील की।
श्री मेहरा ने कहा कि प्रदेश की पुलिस के बाद अब सीबीआई की कार्रवाई भी संतोषजनक नहीं है। साढ़े चार महीने गुजर जाने के बावजूद भी गुड़िया के कातिलों व बलात्कारियों का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस और सीबीआई की संवेदनहीन व लचर कार्यप्रणाली के कारण इस मसले में कोर्ट में आज तक चालान पेश नहीं हो पाया है। गुड़िया के दरिंदे आज भी सरेआम खुले घूम रहे हैं।
उन्होंने कहा है कि सीबीआई की ज्यादातर कार्रवाई क्राइम स्पॉट के बजाए शिमला से चलती रही है। जनता का विश्वास धीरे- धीरे सीबीआई से उठ रहा है। सीबीआई इस दिशा में कुछ भी ठोस नहीं कर पाई है। उसकी कार्यप्रणाली एक कठपुतली जैसी ही प्रतीत हो रही है व मात्र एक औपचारिकता बन कर रह गयी है।
उन्होंने आरोप लगाया कि गुड़िया के कातिलों को बचाने के लिए राजनेताओं,अफसरशाही व अमीरों की तिकड़ी काम कर रही है तथा विभिन जांच एजेंसियां भी उनके रुतबे व रसूख से प्रभावित रही हैं। इसका सबसे जीता जागता उदाहरण पुलिस हिरासत में सूरज की हत्या है।
सं0. महेश. एजाज
वार्ता
There is no row at position 0.
image