Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
मुम्बई


ओडिशा, गांगेय पश्चिम बंगाल में शीत लहर प्रकोप

पुणे. 16 जनवरी (वार्ता) ओडिशा और गांगेय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप जारी है। जबकि असम और मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे दर्ज किया गया।
गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी अधिक रिकॉर्ड किया गया। उत्तराखंड, गुजरात, कोंकण, गोवा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया।
देश के मैदानी इलाके में पूर्वी मध्य प्रदेश के मांडला में सबसे कम 3़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा जबकि
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़,
दिल्ली और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर हलक कोहरा छाया रहा।
अगले 24 घंटो में हिमाचल प्रदेश अौर जम्मू कश्मीर में तेज बारिश या हिमपात होने के आसार हैं। हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली और पंजाब में बारिश हो सकती है।
पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में तथा पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात राज्य, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक राज्य, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image