Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
मुम्बई


10 पंचायती राज संस्थाओं को बेहतर कामकाज हेतु राष्ट्रीय पुरस्कार

चंडीगढ़ 24 अप्रैल(वार्ता) पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिह बाजवा ने राज्य की छह पंचायतों, तामकोट ग्राम सभा, दो ब्लॉक समितियों तथा एक जिला परिषद को उनके बेहतर कामकाज के लिये राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किये जाने पर बधाई दी है।
श्री बाजवा ने कहा कि इन पंचायती राज संस्थाओं ने जहां देश में पंजाब का नाम ऊंचा किया है और यह राज्य की अन्य पंचायती राज संस्थाओं के लिये आदर्श बनेंगी। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाली पंचायतों को भविष्य में भी पूरा सम्मान दिया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि राज्य की इन पंचायती राज संस्थाओं को आज लखनऊ में राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस पर आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय राज्य मंत्री पुरषोत्तम रूपाला. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पंचायत मंत्री केशव प्रसाद भी उपस्थित थे।
पंजाब की आेर से एसआईआरडी के चेयरमैन डॉ. रोजी वैघ ने यह पुरस्कार हासिल किये। पुरस्कृत संस्थाओं में गुरूसर महिराज ब्लॉक फूल जिला बठिंडा, नंगलगड़िया ब्लॉक माजरी जिला मोहाली, कोट रोड खुर्द ब्लॉक घलकला जिला फिरोज़पुर, दो बुर्जी ब्लॉक दोराहा जिला लुधियाना, चक्क जानीसर ब्लॉक जलालाबाद जिला फाजिल्का और टूट
शेर सिंह ब्लॉक शाहकोट जिला जालंधर तथा दो ब्लॉक समितियों में रूपनगर और भगता भाई का जिला बठिंडा, ग्राम सभा तामकोट जिला मानसा और जिला परिषद बठिंडा हैं।
रमेश राहुल
वार्ता
There is no row at position 0.
image