Friday, Apr 26 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
मुम्बई


निजी बस परमिट के विरोध में रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन

हिसार, 29 मई (वार्ता) हरियाणा परिवहन विभाग की सभी आठ कर्मचारी यूनियनों के आह्वान पर निजी बस परमिट योजना पूर्ण रूप से रद्द करने को लेकर राज्य सरकार की कथित वादा-खिलाफी के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने राज्यभर में बस अड्डों पर आज प्रदर्शन किये तथा नारेबाजी की।
राज्य में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद और हांसी में भी रोडवेज कर्मियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। हिसार में कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए यूनियन के वरिष्ठ नेता दलबीर किरमारा ने सरकार पर जनहित की लगातार उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यूनियनें सरकार से 14 हजार बसें परिवहन बेड़े में शामिल करने की मांग कर रही हैं जिससे 84 हजार बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार इसके वजाय कथित तौर पर निजी बस ऑपरेटरों को परमिट देने के प्रयास में है जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि गत 13 अप्रैल और 13 मई को परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार के साथ रोडवेज यूनियनों की बातचीत हुई जिसमें निजी बस परमिट नीति 2016-17 को रद्द करने पर सहमति बनी थी लेकिन इस अमल नहीं हुआ।
श्री किरमारा के अनुसार रोडवेज कर्मचारी 18 जून को पानीपत के मतलोढा में परिवहन मंत्री के कैम्प कार्यालय तथा नौ जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री के कै म्प कार्यालय का घेराव करके अपना रोष जाहिर करेंगे।
उन्होंने कहा कि निजी परमिटों के विरोध में सिरसा डिपो दो दिन से बंद हैं लेकिन सरकार और प्रशासन इस पर कथित तौर पर मूकदर्शक बना हुआ है। उन्होंने मांगे नहीं मानने पर पूरे प्रदेश में बसों का चक्का जाम करने की भी चेतावनी दी।
सं.रमेश, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image