Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
मुम्बई


युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण देने में रोटरी क्लब सरकार के साथ आयेें: चन्नी

चंडीगढ़, 29 मई (वार्ता) पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नवयुवकों को रोजगार मुहैया कराने के मामले में रोटरी क्लबों को सरकार के साथ मिलकर काम करने की पेशकश की है ।
पांच राज्यों के रोटरी क्लबों की आेर से करवाये गये सेमीनार के अवसर पर उन्होंने कहा कि समय की जरूरत है कि नवयुवकों को व्यावसायिक प्रशिक्षण देने के संयुक्त प्रयास किये जाएं। उन्होने रोटरी क्लबों को निमंत्रण दिया कि कौशल विकास मिशन के तहत रोटरी क्लब संयुक्त केन्द्र खोलकर युवकों को प्रशिक्षण दे।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रोटरी क्लब अहम योगदान दे सकता है जिससे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का हर घर को नौकरी देने का वादा पूरा करने में भी सहयोग मिलेगा। इस कार्य के लिए रोटरी क्लबों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने पर भी विचार किया जा रहा है ताकि इस संयुक्त परियोजना के तहत कौशल विकास केन्द्र चलाये जा सकें ।
श्री चन्नी ने जलापूर्ति तथा सेनिटेशन के क्षेत्र में नवयुवकों को प्रशिक्षण देने पर भी जोर देते हुये कहा कि युवाओं को शिक्षित करके रोजगार मुहैया कराने की भी बहुत संभावनाएं है ।
इस अवसर पर रोटरी इंटरनैशनल के पूर्व प्रधान राजिन्द्र के साबू ने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल समाज सेवा के क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, जल तथा सफाई और पर्यावरण के क्षेत्र में काम किया जा रहा है ।
शर्मा, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image