Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
मुम्बई


पेट्रो पदार्थों की कीमत वृद्धि को लेकर आप ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

सिरसा, 24 सितंबर (वार्ता) पेट्रोल, डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) की जिला
इकाई ने यहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का पुतला फूंका।
पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय टाऊन पार्क में एकत्रित हुए और वहां से जलूस नारेबाजी करते हुए सांगवान चौक पहुंचा। प्रदर्शनकारी पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार एडवोकेट ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत करीबन 50 डॉलर प्रति बैरल है परन्तु देश में पेट्रोल 71 रुपये से लेकर 80 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जो दुनिया में सर्वाधिक महंगा है।
उन्होंने कहा कि जनता यह नहीं समझ पा रही है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में 70 प्रतिशत तक गिरावट आ जाने के बावजूद भी ऐसे कौन-से कारण हैं जो तेल के दामों में कटौती नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि
हैरानी की बात यह है कि सरकार हवाई जहाज में प्रयोग होने वाला अत्यधिक शुद्ध पेट्रोल एटीएफ मात्र 52 रुपये प्रति लीटर पर बेच रही है।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश नेपाल और श्रीलंका भारत से ही पेट्रोल खरीदकर क्रमश: 60 रुपये
और 51 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रो पदार्थों की कीमतों में इस बेतहाशा वृद्धि के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमरा रही है। परिवहन महंगा होने के कारण किसी-भी वस्तु को एक जगह से दूसरी जगह भेजना महंगा हो गया है और महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। जीवनावश्यक वस्तुएं आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गई हैं।
स़ं महेश, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image