Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गायत्री विद्यापीठ का आईटी ओलंपियाड में आठवाँ स्थान

हरिद्वार 08 दिसम्बर (वार्ता) देश के प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) ओलपियाड में गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज ने आठवाँ स्थान प्राप्त कर हरिद्वार के साथ ही देवभूमि उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।
इस प्रतियोगिता में देश के 160 एवं अफगानिस्तान के नौ स्कूलों सहित 70 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था। गायत्री विद्यापीठ के आठवीं कक्षा का छात्र देवस्य देसाई ने इसमें 11वाँ स्थान प्राप्त किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटी ओलंपियाड में गायत्री विद्यापीठ ने पहली बार भाग लिया था। आईटी ओलंपियाड का उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे में सम्मन्न हुआ।
उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह से लौटने के बाद संस्था की अधिष्ठात्री शैलदीदी से भेंटकर देवस्य देसाई ने आशीर्वाद लिया। इस दौरान श्रद्धेया शैलदीदी ने विद्यापीठ में विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास की दिशा में चलाये जा रहे विविध कार्यक्रमों के बारे बताया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के विकास के लिए विद्यापीठ में पढ़ाई के साथ-साथ अनेक कार्यक्रम चलाये जाते हैं। इसी का परिणाम है कि यहाँ के बच्चे आशातीत सफलता प्राप्त करते हैं।
आईटी ओलंपियाड-2018 दो श्रेणी कल्ब लायंस में हुआ था। इन दोनों वर्ग में भारत एवं अफगानिस्तान के 169 स्कूलोंं के 70 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा में भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड का एकमात्र छात्र देवस्य देसाई को उत्कृष्टता समारोह के लिए चुना गया। जिन्हें पुणे में आयोजित आईटी ओलम्पियाड उत्कृष्टता समारोह-2018 में एंड्राइट टैब, एक्सीलेंसी अवार्ड, प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

26 Apr 2024 | 7:37 PM

तिरुमाला, 26 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुधेश धनखड़ के साथ शुक्रवार को तिरुमाला मंदिर में श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा-अर्चना की।

see more..
मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

26 Apr 2024 | 7:20 PM

विजयपुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावनाओं को लेकर घबराहट के लक्षण नजर आ रहे हैं।

see more..
image