Wednesday, May 8 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएकेएम की महिला विंग ने चामलिंग को दी धमकी

गंगटॉक 13 फरवरी (वार्ता) सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) की महिला शाखा ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने को लेकर रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी।
एसकेएम ने सत्तारुढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के नारी मोर्चा के यह कहने के बाद प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी कि मुख्यमंत्री के माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता।
श्री चामलिंग ने पिछले साल पांच जनवरी को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दाैरान मासिक धर्म को कथित निषिद्ध करार दिया था। मुख्यमंत्री ने कथित रूप से यह भी कहा था कि मासिक धर्म के समय महिलाओं द्वारा दिया जाने वाला पानी भी पीने योग्य नहीं होता है। उनकी इस टिप्पणी को श्रोताओं ने हंसकर उड़ा दी लेकिन एसएचएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री के बयान की कड़ी निंदा की और उनसे माफी मांगने को कहा।
सुश्री पवित्रा भंडारी के नेतृत्व में एसकेएम की महिला शाखा ने 10 जनवरी से इसके खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। सुश्री भंडारी ने कहा,“ हम मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी को हल्के और हंसी में नहीं ले सकते।” उन्होंने कहा कि सोमवार को शारदा थाना में श्री चामलिंग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी और केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग का दरवाजा भी खटखटाया जायेगा।
श्री चामलिंग ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए उनके बयान को तोड़मोड़ कर पेश किया गया है।
आशा.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image