Wednesday, May 8 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गठबंधन सरकार गिराने का प्रयास विफल करने के लिए वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे

बेंगलुरु, 15 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर)- कांग्रेस गठबंधन सरकार गिराने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रयास किये जाने संबंधी खबरों को देखते हुए कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे हैं और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठकें की हैं।
श्री वेणुगोपाल सोमवार रात बेंगलुरु पहुंचे और उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव के साथ आपातकालीन बैठक की और राज्य की ताजा राजनीतिक स्थितियों का जायजा लिया।
कांग्रेस के कुछ विधायकों के पार्टी नेताओं से असंतुष्ट होने और मुंबई और अन्य जगहों पर जाकर भाजपा नेताओं के साथ बातचीत करने की खबरें गठबंधन सरकार की स्थिरता के लिए खतरा मानी जा रही हैं।
सूत्रों के अनुसार भाजपा कांग्रेस के छह से आठ असंतुष्ट विधायकों को अपने जाल में फंसाने में कामयाब हो गयी है और अन्य से बातचीत कर रही है तथा उनसे कह रही है कि वह अपनी-अपनी सीटों से इस्तीफा दे दें।
भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए गठबंधन सरकार का गठन किया गया। मई 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 224 सीटों में से 104 सीटों पर जीत हासिल की और वह बहुमत हासिल करने में थोड़े से अंतर से पीछे रह गयी थी।
श्री वेणुगोपाल के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए समाज कल्याण मंत्री प्रियांक खड़गे ने आरोप लगाया कि भाजपा पिछले दरवाजे से सत्ता में आने की कोशिश कर रही है और इसके प्रयासों को वफादार कांग्रेस विधायक विफल कर देंगे।
श्री खड़गे ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी कांग्रेसी विधायक भाजपा के जाल में फंसने वाला नहीं है। उन्होंने कहा, “ अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो कांग्रेस भगवा पार्टी को करारा राजनीतिक जवाब देने में सक्षम है।”
इस दौरान जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने भाजपा को कड़ी चेतावनी जारी की और कहा, “कांग्रेस विधायकों को लालच देना बंद करें।”
उन्होंने कहा कि पार्टी ने भाजपा के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए रणनीति बनायी है और इसे भाजपा के विरुद्ध क्रियान्वित किया जायेगा।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image