Thursday, May 9 2024 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अवैध कोयला खनन के लिए संगमा हैं जिम्मेदार: मुकुल

शिलांग 15 जनवरी (वार्ता) मेघालय में विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने गुरुवार को राज्य में अवैध कोयला खनन पर रोक लगाने में सरकार की विफलता के लिए मुख्यमंत्री कोनराड संगमा जिम्मेदार ठहराया।
श्री संगमा ने उच्चतम न्यायालय द्वारा मंगलवार को राज्य के विभिन्न स्थलों पर पड़े कोयलों के परिवहन पर 19 फरवरी को होने वाली अगली सुनवाई तक रोक लगाने के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “उच्चतम न्यायालय का आज का आदेश यह दर्शाता है कि अदालत को राज्य सरकार भरोसा नहीं है कि वह अपने दायित्व का निर्वाह कर सकती है। इसलिए मुख्यमंत्री को अब अपने पद पर बने रहने का नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है।”
उल्लेखनीय है कि न्यायाधीश ए.के. सिकरी तथा न्यायाधीश एस. ए. नजीर की पीठ ने मंगलवार को राज्य सरकार को अवैध खनन को लेकर दर्ज मामलों सहित राज्य में अवैध कोयला खनन की मौजूदा स्थिति पर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। शीर्ष अदालत ने राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण द्वारा खनन पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद अवैध कोयला खनन को रोकने में राज्य सरकार की विफलता पर भी सवाल उठाया।
संतोष
वार्ता
More News
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में आठ की मौत, कई झुलसे

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में आठ की मौत, कई झुलसे

09 May 2024 | 8:05 PM

विरुधुनगर, 09 मई (वार्ता) तमिलनाडु के दक्षिणी जिले विरुधुनगर में शिवकाशी के पास सेंगामालापट्टी गांव में गुरुवार को एक निजी पटाखा फैक्टरी में आग लगने के बाद हुए भीषण विस्फोट में पांच महिलाओं सहित कम से कम आठ श्रमिकों की मौत हो गयी और कई अन्य झुलस गये, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

see more..
image