Thursday, May 9 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मंदिर का प्रसाद खाने से महिला की मौत ,11 बीमार

बेंगलुरु, 26 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में कोलार जिले के चिंतामणि तालुक इलाके में शुक्रवार को गंगम्मा मंदिर का प्रसाद खाने से एक महिला की मौत हो गई और 11 अन्य लोग बीमार हो गए।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मृतक महिला की पहचान कविता (28) के रूप में हुई है और बीमार होने वाले श्रद्धालु तीन अलग-अलग परिवार के है जिनका इलाज यहाँ से 65 किलोमीटर दूर कोलार के आर.एल जलप्पा अस्पताल में चल रहा है।
दरअसल एक परिवार का सदस्य शुक्रवार को मंदिर की पूजा में गया था जहां से लौटते वक्त उसने घर के लिए प्रसाद ले लिया था जिसे खाने के बाद कविता की मौत हो गई और उसके बच्चे जानवी और चरण की हालत अभी भी नाज़ुक है। सात अन्य लोग अब खतरे से बाहर है। पिछले साल दिसंबर में भी चामराजनगर जिले में ऐसा ही मामले सामने आया था जिसमे 17 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 80 अन्य बीमार हो गए थे।
अस्पताल के अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि प्रसाद के नमूनों को परीक्षण के लिए लैब में भेजा दिया गया है और रिपोर्ट मिलने के बाद ही यह पता चलेगा कि प्रसाद में कोई विषाक्त पदार्थ तो नहीं था।
कोलार पुलिस अधीक्षक रोहिणी घटना स्थल पर पहुंची जहां मंदिर के पुजारी और सरंक्षक से भी पूछताछ की गई। चिंतामणि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पुलिस ने इस संबंध में दो महिलाओं को हिरासत में लिया है।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
image