Wednesday, May 8 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर में दो लोगों को किया गिरफ्तार

नैनीताल 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पुलिस ने देश के खिलाफ जहर उगलने के मामले में एक पाकिस्तान समर्थक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और पाकिस्तान के समर्थन में बनाये गये वीडियो को वायरल करने के मामले में उसके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों आरापियों को सोमवार को अदालत में पेश करेगी।
रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल की शिकायत पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थक शेरा खान उधमसिंह नगर के किच्छा का रहने वाला है। किच्छा थानाध्यक्ष उमेश मलिक ने बताया कि सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ जहर उगलने का मामला तेजी से वायरल हो गया था। जिस युवक का नाम इस मामले में सामने आया वह किच्छा के मंडी इलाके का रहने वाला है। भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल की ओर से रविवार को ही पुलिस को इस मामले में एक शिकायत दर्ज करायी थी। विधायक की ओर से आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गयी थी।
श्री मलिक ने बताया कि पुलिस ने रविवार देर रात इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी और रात को आरोपी शेरा खान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथी संजय को भी गिरफ्तार किया गया है। उस पर वीडियो को वायरल करने का आरोप है। दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने संबंधी प्रख्यान देने का मामला दर्ज किया गया है।
सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में साफ साफ सुनायी एवं दिखायी दे रहा है कि कुछ लोग आरोपी शेरा खान का वीडियो बना रहे हैं। आरोपी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बेहद अभद्र एवं अपमानजनक टिप्पणी कर रहा है। साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहा है। वीडियो में पुलवामा आतंकी घटना का भी जिक्र किया गया है। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इससे लोगों एवं आम जनता में रोष फैल गया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image