Thursday, May 9 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रजनीकांत सिंह ओडिशा विधानसभा के निर्विरोध उपाध्यक्ष निर्वाचित

भुवनेश्वर,27 जून(वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) विधायक रजनीकांत सिंह गुरुवार को सर्वसम्मति से ओडिशा विधानसभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए।
मुख्यमंत्री और सदन के नेता नवीन पटनायक ने श्री सिंह का विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए नाम प्रस्तावित किया और संसदीय मामलों के मंत्री बिक्रम केसरी अरुख ने प्रस्ताव का समर्थन किया।
विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और किसी अन्य दल ने इस पद के लिए उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था और श्री सिंह निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।
कांग्रेस विधान दल के नेता नरसिंह मिश्रा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) ने श्री सिंह को उपाध्यक्ष चुने जाने पर बधाई और सदन चलाने में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। दोनों ने उम्मीद जताई है कि श्री सिंह सदन की गरिमा को बनाये रखने के लिए अपने दायित्वों काे निष्पक्ष निभायेंगे।
विधानसभा अध्यक्ष सूर्या नारायण पात्रो ने श्री सिंह के निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने जाने पर सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया और अपील की कि सभी विधायक सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण चलाने में पूरा योगदान करें।
नवीन पटनायक सरकार में मंत्री रहे श्री सिंह चार बार से अंगुल विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके पिता आदित्य नारायण सिंह भी पूर्व मंत्री थे।
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
image