Thursday, May 2 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निशंक के चुनाव को लेकर अदालत में याचिका

नैनीताल, 28 जून, (वार्ता) केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के चुनाव को निरस्त करने को लेकर उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है।
हरिद्वार लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रहे श्री मनीष वर्मा ने श्री निशंक तथ्य को छुपाने का आरोप लगाया है। अदालत इस मामले की सुनवाई सोमवार को करेगी।
याचिकाकर्ता श्री वर्मा की ओर से अदालत को बताया गया है कि श्री निशंक ने बतौर लोकसभा प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र दाखिल करते समय अपने आय संबंधी तथ्यों को छुपाया है। हलफनामे में सही जानकारी नहीं दी गयी है। कई कॉलम रिक्त रखे गये हैं। उन्होंने इसकी शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर से की तो उनकी आपत्ति को नहीं सुना गया।
यह मामला आज न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की अदालत में आज सुनवाई के लिये लगा था लेकिन इस पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले पर सोमवार एक जुलाई को सुनवाई सुनिश्चित की गयी है। उल्लेखनीय है कि श्री वर्मा इससे पहले भी श्री निशंक के चुनाव को निरस्त कराने के लिये उच्च न्यायालय में दो बार याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन दोनों ही बार उनकी याचिका खारिज कर दी थी। न्यायालय की एकलपीठ ने तो याचिका की पोषणीयता पर ही सवाल खड़े कर दिये थे।
सं. संतोष
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image