Thursday, May 9 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनआरएस चिकित्सकों को पीटने के आराेपियों को अंतरिम जमानत

कोलकाता, 01 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट करने के पांच आराेपियों को यहां की एक अदालत ने सोमवार को अंतरिम जमानत मंजूर कर ली। मारपीट की यह घटना 10 जून को हुई थी और अदालत का यह मानना है कि इस केस में अभी ज्यादा प्रगति नहीं हुई है तथा इसी आधार पर इन सभी को जमानत दी गयी है।
सियालदाह अदालत के न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद इन पांचों आरोपियों काे दो-दो हजार रुपए के मुचलके पर जमानत मंजूर की।
दरअसल 10 जून को 85 वर्षीय मरीज की अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी थी और इसके बाद इन लोगों ने मोहम्मद शाहनवाज, आदिल हादुन, आदिल शेख, मोहम्मद युसूफ और मोहम्मद बादल ने दोनों जूनियर चिकित्सकों के साथ मारपीट की थी। इन पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया था और उस घटना के बाद अदालत ने अब उनकी जमानत मंजूर कर ली है।
इन लोगों की मारपीट का शिकार बने एक चिकित्सक परिबाहा मुखर्जी के सिर में काफी गहरा घाव हो गया था और उनका एक निजी अस्पताल में आपरेशन कराना पड़ा था।
मुखर्जी को अब हालांकि अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है लेकिन उनके सिर में जो घाव है, उसे भरने के लिए अभी और सर्जरी की जानी है।
मामले की सुुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने इनकी फिर से न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए कहा कि इस केस में अभी और गिरफ्तारी की जानी है।
अदालत ने लेकिन याचिकाकर्ताओं की दलीलें सुनने के बाद कहा कि चूंकि इस मामले में पिछले तीन हफ्तों में कोई अधिक प्रगति नहीं हुई है तो ऐसे में अदालत आरोपियों की जमानत मंजूर करती है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image