Friday, Apr 26 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा में तेंदुए ने एक व्यक्ति को बनाया निवाला

नैनीताल 05 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक व्यक्ति को तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गयी है।
प्रभागीय वनाधिकारी कुंदन कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि व्यक्ति का शव सोमवार की सुबह अल्मोड़ा वन प्रभाग के अल्मोड़ा रेंज में मिला। उन्होंने बताया कि प्रशासन को सुबह सूचना मिली कि भैसियाछाना ब्लाक के चनौली के पास एक व्यक्ति का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम को रवाना किया गया। प्रथमदृष्टया ऐसा लगाता है कि युवक पर तेंदुए ने हमला किया है।
दूसरी ओर प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए के हमले से मृतक के सिर को नुकसान पहुंचा है। सिर पूरी तरह से क्षति विक्षत हालत में मिला है। बायें हाथ के कुछ हिस्से को भी तेंदुआ खा चुका था। मृतक की पहचान लमउड्यार निवासी शंकर प्रसाद (35) के रूप में हुई है। बताया जाता है कि कल रात को गांव वापस लौटते वक्त तेंदुए ने उस पर हमला बोला है। गांव के पीछे उसका शव बरामद हुआ है।
श्री कुमार ने बताया कि घटना की रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है। तेंदुए को पकड़ने के लिये राज्य के मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक को पत्र लिखा गया है। तेंदुए को पकड़ने के लिये वन विभाग की ओर से फिलहाल पिंजरा लगाने की तैयारी की जा रही है। पीड़ित परिवार को फिलहाल 50 हजार रुपये का मुआवजा प्रदान कर दिया गया है। शेष राशि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दी जायेगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
image