Thursday, May 2 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महाकुम्भ 2021 के निर्माण कार्यों का नियमित परीक्षण होगा

हरिद्वार/देहरादून 19 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार में 2021 में आयोजित होने वाले महाकुम्भ के विकास और निर्माण कार्यों का नियमित परीक्षण एवं निरीक्षण औचित्य के साथ किया जायेगा। मेलाधिकारी दीपक रावत ने सोमवार को महाकुम्भ मेला-2021 में पुलिस विभाग की आवश्यकता के अनुरूप होने वाले निर्माण कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के दौरान यह बात कही।
श्री रावत ने आज कहा कि महाकुम्भ मेला-2021 में सुरक्षित मेला सम्पन्न कराने के उद्देश्य से भारी संख्या में विभिन्न प्रदेशों एवं जनपदों के सुरक्षा बल तैनात किये जायेंगे। तैनात सुरक्षा बलों को आधारभूत संरचना देने के लिए विभिन्न निर्माण कार्य किये जायेंगे। इस दौरान उन्होंने घुड़सवार पुलिस क्षेत्र मायापुर चौकी एवं पुलिस लाईन में प्रस्तावित कार्यों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य का औचित्यपूर्ण प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश देते हुये मेलाधिकारी ने कहा कि हरकी पौड़ी क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाया जायेगा। इस सन्दर्भ में पुलिस चौकी के पास लोक निर्माण विभाग की भूमि पर निर्मित अवैध दुकान के अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर उन्होंने स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने इस क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त रखने का भी निर्देश दिया है।
इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा एवं लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image