Wednesday, May 8 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से शुरू

अगरतला 23 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा के बदरघाट विधानसभा सीट पर उपचुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ। इस क्षेत्र में 71 मतदान केंद्रों पर पहले दो घंटे में 28 प्रतिशत मतदान हुआ।
इस दौरान कुछ स्थानों पर मतदाताओं को कथित तौर पर डराने एवं धमकाने की खबर है लेकिन कहीं से किसी अप्रिय घटना या हिंसा की सूचना नहीं है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने पूरे निर्वाचन क्षेत्र में रविवार से ही निषेधाज्ञा लागू कर दी थी। सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बल और त्रिपुरा स्टेट राइफल के जवान तैनात हैं। राज्य पुलिस का इस्तेमाल मुख्य रूप से मतदान केंद्रों के बाहर गश्ती कर रहे हैं।
चुनाव आयोग ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थकों पर रविवार सुबह अगरतला रेलवे स्टेशन के पास मौन जुलूस पर हुए हमले के बाद सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किये हैं। माकपा और कांग्रेस दोनों ने घटना का विरोध करते हुए पुलिस पर अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने और आंदोलन वापस लेने के लिए विपक्षी दलों के समर्थकों को धमकाने का आरोप लगाया है।
संजय.शाेभित
जारी.वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image