Wednesday, May 8 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में एक करोड़ का सोना और10 हजार डॉलर बरामद

चेन्नई 18 अक्टूबर (वार्ता) सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को 2.6 किलोग्राम सोना और 10 हजार अमेरिकी डॉलर बरामद किये।
सीमा शुल्क आयुक्तालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से आये चार यात्रियों
रामनाथपुरम निवासी मोहम्मद अजहरुद्दीन (24) और इम्तियास (21), पुड्डुकोट्टाई निवासी अजरुथीन (24) और अब्दुल कलाम असथ (23) तथा सिंगापुर से आये चेन्नई निवासी मोहम्मद इमरान खान (30) और दुबई से आये रामनाथपुरम निवासी मोहम्मद मंसूर अली (30) और खान मोहम्मद (41) को संदेह के आधार पर रोका गया।
पूछताछ में इन यात्रियों ने स्वीकार किया कि उन्हाेंने अपने मल द्वार में सोने का पेस्ट छुपाया हुआ है। उनके पास से दो किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
दो अन्य मामलों में दुबई से आये पुड्डुकोट्टाई निवासी मोहम्मद रफायदीन (22) और कोलंबो से आये कुड्डलूर निवासी मोहम्मद इब्राहिम (70) के पास से 65 ग्राम सोना बरामद किया गया। उन्होंने यह सोना अपनी पैंट की जेब में छुपाया था। इसके अलावा उन्होंने मल द्वार में भी सोने का पेस्ट छुपाकर रखा था। उनके पास से कुल 678 ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 27 लाख रुपये है।
उनसे पूछताछ में पांच लैपटॉप, 5600 सिगरेट स्टिक बरामद की गयी जिसकी कीमत 81 हजार रुपये है।
एक अन्य घटना में रामनाथपुरम निवासी अब्दीन (67) के पास से 10 हजार अमेरिकी डॉलर बरामद किये गये। उसने अपनी चमड़े की चप्पल में यह रकम छुपाकर रखी थी।
यामिनी आशा
वार्ता
image