Wednesday, May 8 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन पटनायक सरकार पर पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा का आरोप

भुवनेश्वर 13 जनवरी (वार्ता) ओडिशा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दज (बीजद) सरकार पर आरोप लगाया कि उसके पिछले 20 साल के कार्यकाल में पिछड़ा वर्ग के लोगों के आरक्षण मुद्दे को लेकर हमेशा उपेक्षा बरती गयी।
भाजपा महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि संविधान ने पिछड़ा वर्ग के लोगों को शिक्षा और रोजगार में आरक्षण उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार को अधिकार दिया है , लेकिन बीजद सरकार ने इन्हें सदैव उपेक्षित किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने ओबीसी आयोग का गठन नहीं किया और न ही इस वर्ग को शिक्षा और रोजगार में कोई आरक्षण दिया।
कांग्रेसी नेता सत्य प्रकाश नायक ने भी नवीन पटनायक सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग के विकास को लेकर राज्य सरकार के पास नेकनीयती का अभाव है। उन्होंने कहा कि ओबीसी आयोग 2006 से निष्क्रिय है और उच्च न्यायालय ने 2011 में आयोग के पुर्नगठन के आदेश दिये थे , लेकिन अब तक इसका भी पालन नहीं किया गया।
टंडन, रवि
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 9:06 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image